2022 में भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा अफगानिस्तान

2022 में भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा अफगानिस्तान

घर और घर से बाहर 11 वनडे, चार टी-20 आई और दो टेस्ट श्रृंखलाएं खेलेगी अफगानिस्तान

काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपने अगले दो वर्षों के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) शेड्यूल के अनुसार मार्च 2022 में भारत के खिलाफ भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राष्ट्रीय टीम अब से दो साल की अवधि के दौरान घर और घर से बाहर 11 वनडे, चार टी-20 आई और दो टेस्ट श्रृंखलाएं खेलेगी। कुल मिलाकर अफगानिस्तान 52 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा, जिसमें 37 वनडे, 12 टी-20 आई और तीन टेस्ट मैच शामिल हैं।

अगले दो वर्षों में अफगानिस्तान 2022 में एशिया कप और फिर इसी वर्ष आईसीसी टी-20 विश्व कप, इसके बाद एशिया कप और 2023 में आईसीसी वनडे विश्व कप खेलेगा। इसी तरह अफगानिस्तान अगले वर्ष की शुरुआत नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से करेगा, जबकि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ तीनों प्रारूपों (वनडे, टी-20, टेस्ट) की सीरीज के साथ साल का अंत करेगा।

एसीबी ने एक विज्ञप्ति में कहा, '' अगर हम सीमित ओवरों के क्रिकेट और टेस्ट प्रारूप की तुलना करते हैं तो यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि अफगानिस्तान का ध्यान खेल के छोटे प्रारूपों पर होगा। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि अफगानिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में सात वनडे सीरीज खेलेगा, साथ ही एशिया कप 2022 (टी 20 प्रारूप), आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022, एशिया कप 2023 (वनडे प्रारूप) और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 जैसे चार प्रमुख सीमित ओवरों के टूर्नामेंटों में भाग लेगा, छोटे प्रारूपों पर हमारा ज्यादा फोकस रहेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

अंबानी परिवार को मिली धमकी, फोन कर कहा, 'एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ा दिया जाएगा' अंबानी परिवार को मिली धमकी, फोन कर कहा, 'एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ा दिया जाएगा'
धमकी एक अनजान फोन नंबर से आई। दोपहर में करीब 1 बजे अनजान फोन नंबर से अंबानी परिवार को धमकी...
मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर एम्स का किया उद्घाटन
राष्ट्रीय दल बनते ही टीआरएस का बदला नाम, हुआ भारतीय राष्ट्र समिति
निचले स्तर पर ही सुनिश्चित हो रहा है लोगों की समस्याओं का निस्तारण - गहलोत
वर्तमान सरकार के राज में विकास का पहिया थम गया : राजेंद्र राठौड़
सोयाबीन की कम कीमत किसानों को दे रही पीड़ा , कम दाम से टूट रहे किसानों के अरमान
रावण के पुतले को कंकड़ मारने पहुंचे लोग, पुलिस ने की समझाइश