ICC Test Ranking: टीम इंडिया 121 पॉइंट के साथ टॉप पर बरकरार, 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड नंबर 2 टीम

ICC Test Ranking: टीम इंडिया 121 पॉइंट के साथ टॉप पर बरकरार, 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड नंबर 2 टीम

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की फाइनलिस्ट भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। वहीं दूसरी फाइनलिस्ट टीम न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर बनी हुई है। आईसीसी की ओर से गुरुवार को जारी वार्षिक अपडेट के मुताबिक भारत रैंकिंग में 121 अंकों के साथ पहले और 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।

दुबई। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की फाइनलिस्ट भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। वहीं दूसरी फाइनलिस्ट टीम न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर बनी हुई है। आईसीसी की ओर से गुरुवार को जारी वार्षिक अपडेट के मुताबिक भारत रैंकिंग में 121 अंकों के साथ पहले और 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। गत एक वर्ष में खेली गईं टेस्ट सीरीज में जीत ने भारत और न्यूजीलैंड को शीर्ष दो में बनाए रखा है। भारत ने जहां पिछली श्रृंखलाओं में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को क्रमश: 2-1 और 3-1 से हराया था, तो वहीं न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की थी। ताजा अपडेट में मई 2020 से खेले गए सभी मैचों के लिए 100 प्रतिशत और पिछले दो वर्षों के मुकाबलों के लिए 50 प्रतिशत के हिसाब से रेटिंग दी गई है। इसके चलते इंग्लैंड 109 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गया है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गई है। उसके 108 अंक है। 2017-18 सत्र में ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से जीत को रैंकिंग में नहीं जोड़ा गया है, जिसका फायदा इंग्लैंड को मिला है।

पाकिस्तान को रैंकिंग में तीन अंकों का फायदा हुआ है, लेकिन वह पांचवें स्थान पर ही बरकरार है, जबकि हाल ही में बांग्लादेश को 2-0 से हराने और श्रीलंका के खिलाफ 0-0 से ड्रा खेलने वाली वेस्ट इंडीज की टीम 84 अंकों के साथ आठवें से छठे स्थान पर आ गई है। वर्ष 2013 से यह उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्थान है। वहीं दक्षिण अफ्रीका अपने अब तक सबसे निचली रैकिंग सातवें स्थान पर आ गया है। श्रीलंका भी एक पायदान नीचे खिसक कर आठवें स्थान पर आ गया है। बांग्लादेश पांच अंक गंवाने के बावजूद नौंवे स्थान पर बरकरार है, जबकि जिम्बाब्वे आठ अंकों के फायदे के साथ भी 10वें स्थान पर बना हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत