यमदूत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

ओवरलोड वाहनों से मुख्य बाजार में लगता है बार-बार जाम

यमदूत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

वर्तमान में नगर सहित क्षेत्र में फसलें कट चुकी है, उसमें से निकलने वाले भूसे को ओवरलोड वाहनों में भरकर के ले जाया जा रहा है, सबसे ज्यादा परेशानी तो जाम लगने से होती है क्योंकि अपनी क्षमता से कहीं गुना अधिक भूसा भरा होने के कारण मुख्य सड़कों पर जाम लग जाता है।

सुल्तानपुर।नगर सहित क्षेत्र में इन दिनों ओवरलोड वाहन मौत के यमदूत बनकर दौड़ रहे है, ऐसे ओवरलोड वाहनों से हर समय दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। पूर्व में भी ऐसे वाहनों के कारण अनेकों घटनाएं हो चुकी है। दोपहर के समय जब यह ओवरलोड वाहन नगर के मुख्य बाजार में से होकर निकलते हैं तो बार-बार जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस को मशक्कत करनी पड़ती है। इन वाहनों के कारण बाजार में खरीददारी करने आए क्षेत्रीय ग्रामीणों को भी समस्या का सामना करना पड़ता है। साथ ही व्यापारियों को भी समस्या होती है, सड़कों पर यह वाहन मौत का यमदूत बन रहे है। नगर के  पुलिस थाने के सामने से मुख्य बाजार से होकर यहाँ इन दिनों सड़को पर दिन रात यह चारे से भरे ओवरलोड वाहन दौड़ रहे है । इन वाहनों से आए दिन दुर्घटना घटित होने की आशंका बनी रहती है।

 वर्तमान में नगर सहित क्षेत्र में फसलें कट चुकी है, उसमें से निकलने वाले भूसे को ओवरलोड वाहनों में भरकर के ले जाया जा रहा है, सबसे ज्यादा परेशानी तो जाम लगने से होती है क्योंकि अपनी क्षमता से कहीं गुना अधिक भूसा भरा होने के कारण मुख्य सड़कों पर जाम लग जाता है। साथ ही जाम लगने पर इन वाहनों के पीछे चलने वाले वाहन चालकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई वाहनों में तो भरा हुआ भूसा उड़ता रहता है जिसके कारण वाहनों के पीछे चलने वाले बाइक सवारों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। रात्रि के समय ऐसे ओवरलोड वाहनों की संख्या अधिक हो जाती है, ऐसे में दुर्घटनाओं का खतरा भी अधिक बढ़ जाता है क्योंकि कई बार तो दूर से ऐसे वाहन दिखाई नहीं देते हैं जिससे भी दुर्घटनाएं हो जाती है, ओवरटेक करते समय भी इन वाहनों समस्याएं आती है। 

इनका कहना है
ऐसे वाहनों को सुनसान सड़कों पर निकालना चाहिए, जिससे अन्य चालकों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े या ऐसे समय पर इन वाहनों का परिवहन होना चाहिए, जब सड़कों पर अधिक वाहन ना हो।
- रवि शर्मा, ग्रामीण  

सुल्तानपुर कस्बे से गुजर रहे स्टेट हाइवे 70 पर ऐसे वाहन देखना आम बात है, जबकि इस मार्ग पर आवागमन अधिक रहता है ऐसे में ऐसे वाहन आने से जाम लगने की समस्या बनी रहती है। ऐसे वाहन चालकों को ओवरलोड भूसा भरने पर रोक लगानी चाहिए। 
-अजरूद्दीन खान 

Read More राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन

रात्रि के समय कई बार ऐसे वाहनों से दुर्घटनाएं होती रहती है, दूर से आने वाले वाहन चालकों को ऐसे ओवरलोड वाहन दिखाई नहीं देते हैं, ऐसे में दुर्घटनाएं होती है।
-संदीप शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष 

Read More केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन

वाहन की क्षमता के अनुसार माल का भराव होना चाहिए, जिससे आम नागरिकों को भी परेशानियां ना हो और वाहन चालकों को भी समस्याओं का सामना ना करना पड़े।
- दिलीप शर्मा, महासचिव कांग्रेस देहात

Read More भाजपा के संकल्प पत्र पर गहलोत का निशाना- मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा

ऐसे वाहनों के खिलाफ नियमानुसार मोटर व्हीकल एक्ट में चालान बनाया जाता है साथ ही जो भी उचित कार्यवाही होती है वह की जाती है ।
-संदीप बिश्नोई, थाना अधिकारी  

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन किया है।
मुख्यमंत्री ने सरदारशहर में विशाल रामनवमी शोभायात्रा में की शिरकत
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत : अंकटाड
केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन
पेयजल संकट से जूझ रहे खेड़लीबंधा वासी करेंगे मतदान का बहिष्कार
असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू
खाचरियावास की रैली में उमड़ा जनसमुदाय, प्रभारी रंधावा भी हुए शामिल