हंगामे के साथ विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत, पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही करता रहा हंगामा 

सदन की कार्यवाई कल तक के लिए स्थगित

हंगामे के साथ विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत, पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही करता रहा हंगामा 

जैसे ही राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ना शुरू किया नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया खड़े हो गए। कटारिया ने कहा कि राजस्थान में लगातार परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं।

जयपुर। विधानसभा के बजट सत्र की हंगामे के साथ आज से शुरूआत हुई। सदन में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने पेपर लीक का मुद्दा उठाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जैसे ही राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ना शुरू किया नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया खड़े हो गए। कटारिया ने कहा कि राजस्थान में लगातार परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं। युवाओं के भविष्य से खिलावाड़ हो रहा है। आप पर संविधान की रक्षा का दायित्व है, ऐसे कैसे चलेगा। इसके बाद बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया।

रालोपा विधायकों ने पेपरलीक मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए तख्तियां लहराते हुए वेल में आए। माकपा विधायक बलवान पूनिया ने भी फसल बीमा क्लेम की मांग को लेकर बैल मEन आए। राज्यपाल ने 16 मिनट तक विपक्ष के हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ा।इसके बाद टेबल कर दिया। इसके बाद 11 बजकर 24 मिनट पर राज्यपाल सदन से रवाना हुए। राज्यपाल ने अभी भाषण की शुरुआत करने से पहले सदस्यों को संविधान के मूल पाठ का वाचन करवाया। सदन में पक्ष विपक्ष के सदस्यों ने एक दूसरे से रामा श्यामा की।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सरदारशहर उप चुनाव में  नवनिर्वाचित सदस्य अनिल शर्मा को शपथ दिलाई गई और शोकाभिव्यक्ति के दौरान दिवंगतों को दो  मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सदन की कार्रवाई मंगलवार सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

स्पीकर सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर सरदारशहर उपचुनाव में जीते अनिल शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद विधानसभा के प्रमुख सचिव की ओर से राज्यपाल के अभिभाषण के प्रति सदन की मेज पर रखी। इसके अलावा बीते सत्र में पारित उन विधेयकों का विवरण भी सदन की मेज पर रखा, जिन पर राज्यपाल की अनुमति मिल चुकी है।

Read More जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 

सदन में शोकाभिव्यक्ति के दौरान  दिवंगत नेताओं और हादसों में दिवंगत हुए लोगों को सदन में 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उसके बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Read More प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें