राजस्थान सीनियर नेशनल के फाइनल में

पुरुष वालीबॉल टीम 42 साल पुराना इतिहास दोहराने से एक कदम दूर

राजस्थान सीनियर नेशनल के फाइनल में

फाइनल में राजस्थान का मुकाबला हरियाणा और सर्विसेज के मध्य दूसरे सेमी फाइनल की विजेता टीम से होगा।

जयपुर। राजस्थान की पुरुष वालीबाल टीम 42 साल पुराना इतिहास दोहराने से अब सिर्फ एक कदम दूर है। कप्तान दुष्यंत जाखड़ की अगुवाई में राजस्थान टीम ने गुवाहाटी में चल रही सीनियर नेशनल वालीबाल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में मजबूत तमिलनाडु को सीधे सेटों में 3-0 से शिकस्त दे 42 साल बाद इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली।

फाइनल में राजस्थान का मुकाबला हरियाणा और सर्विसेज के मध्य दूसरे सेमी फाइनल की विजेता टीम से होगा। राजस्थान के खिलाड़ियों ने अपने से कहीं मजबूत तमिलनाडु के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और 25-16, 25-17, 25-23 से जीत के साथ फाइनल में कदम रख दिया। राजस्थान वालीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल चौधरी और सचिव रामावतार सिंह जाखड़ ने कहा कि टीम 42 साल पुराना स्वर्णिम जीत का इतिहास दोहराएगी। राजस्थान टीम के कोच डॉ. शैलेश कुमार ने बताया कि आज के सेमी फाइनल मैच में राजस्थान की टीम शुरूआत से ही हावी रही। 

कप्तान दुष्यन्त और प्रिंस  ने जहां जबरदस्त ब्लॉक किए, वहीं लिबेरो कमलेश खटीक का डिफेंस लाजवाब रहा। चिराग, अजय, नियास और सुरेश के दमदार आक्रमण का प्रतिद्वंद्वी टीम के पास कोई जवाब नहीं था। राजस्थान की महिला टीम को आज सेमी फाइनल में केरल के खिलाफ 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान का अब गुरुवार को कांस्य पदक के लिए बंगाल से मुकाबला होगा। 

Tags: sports

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत