PM मोदी की सुरक्षा चूक मामले में जनहित याचिका दायर, SC में संभवत: कल होगी सुनवाई

PM मोदी की सुरक्षा चूक मामले में जनहित याचिका दायर, SC में संभवत: कल होगी सुनवाई

मोदी की सुरक्षा चूक की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में भरी सर्दी में सियासी गर्माहट जारी है। वहीं अब  उच्चतम न्यायालय ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर सवाल खड़े करने वाली याचिका पर शीघ्र सुनवाई के लिए गुरुवार को सहमत हो गई। मुख्य न्यायाधीश एन. वी. रमना की पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने ‘विशेष उल्लेख’ के तहत सुनवाई का अनुरोध किया है।

 सिंह ने पंजाब के भटिंडा में बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी के सड़क मार्ग से जाने के दौरान सुरक्षा चूक से जुड़े मामले को अत्यावश्यक बताते इससे संबंधित याचिका पर शीघ्र सुनवाई की गुहार लगाई है। इसके बाद पीठ ने इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को करने के लिए सूचीबद्ध कर दिया है।

पीठ ने 'वकीलों की आवाज' की ओर से दायर इस याचिका की एक प्रति पंजाब सरकार के वकील को देने का निर्देश देते हुए कहा कि वह इस मामले पर कल सुनवाई करेगी। याचिका में भविष्य में प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक की पुनरावृत्ति से बचने के लिए पूरे प्रकरण की ‘कुशल और पेशेवर’ जांच की मांग की गई है। याचिका में शीर्ष अदालत से भटिंडा के जिला न्यायाधीश को सुरक्षा उल्लंघन से संबंधित पूरे रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लेने का निर्देश देने की गुहार लगाई है।

मोदी की सुरक्षा चूक की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन

Read More छत्तीसगढ़ में 2 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण 

वहीं पंजाब सरकार ने बुधवार को फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है, कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। कमेटी में सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मेहताब सिंह गिल और गृह मामलों और न्याय के प्रमुख सचिव अनुराग वर्मा शामिल होंगे।

 

Post Comment

Comment List

Latest News