दिल्ली और मुंबई का हवाई अड्डा दुनिया में सबसे अच्छा

एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी अवॉर्ड्स में चीन और सिंगापुर भी शामिल

दिल्ली और मुंबई का हवाई अड्डा दुनिया में सबसे अच्छा

सालाना 4 करोड़ से अधिक यात्रियों को संभालने वाले मेगा-हवाई अड्डों में एक नाम रोम के फिमिसिनो का भी है। इसने अपनी गुणवत्ता के लिए भी अवॉर्ड जीता है।

नई दिल्ली।  एक यात्री के लिए एयरपोर्ट की भूमिका सिर्फ यात्रा शुरू या खत्म करने तक सीमित नहीं होती। दुनिया के कुछ सबसे बेहतरीन हवाई अड्डों के बीच यात्रियों को सबसे अच्छी सुविधा और सुखद अनुभव देने की प्रतिस्पर्धा भी चलती है। यात्रियों के अनुभव के आधार पर दुनिया के सबसे अच्छे हवाई अड्डों को अवॉर्ड भी दिया जाता है। एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी अवॉर्ड्स की सोमवार को घोषणा की गई है। ये अवॉर्ड्स यात्रियों के अनुभव के आधार पर दुनिया के कुछ सबसे बेस्ट एयरपोर्ट्स को दिए जाते हैं। सालाना 4 करोड़ से अधिक यात्रियों को संभालने वाले मेगा-हवाई अड्डों में एक नाम रोम के फिमिसिनो का भी है। इसने अपनी गुणवत्ता के लिए भी अवॉर्ड जीता है। सीएनएन की खबर के अनुसार, ट्रेड ग्रुप एयरपोर्ट्स काउंसिल इंटरनेशनल और ट्रैवल टेक्नोलॉजी कंपनी एमेडियस यात्रा के दिन हवाई अड्डे पर इकट्ठा यात्रियों के सर्वे के आधार पर पुरस्कार विजेताओं का निर्धारण करते हैं। 2022 में लगभग 4,65,000 सर्वे इकट्ठा किए गए थे। ये सर्वेक्षण चेक-इन, ईज आॅफ नेविगेशन, शॉपिंग और खाने-पीने सहित 30 कारकों को देखते हैं। क्वालिटी के लिए अरद पुरस्कार जीतने वाले 69 हवाई अड्डों में से 24 यूरोप में, 22 एशिया-प्रशांत क्षेत्र में, 11 उत्तरी अमेरिका में, पांच लैटिन अमेरिका में, चार अफ्रीका में और तीन मिडिल ईस्ट में हैं।


 दुनिया के सबसे अच्छे बड़े हवाई अड्डे कैटेगरी में सलाना 4 करोड़ से अधिक यात्रियों वाले सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डों में (एशिया-प्रशांत क्षेत्र में) मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी शामिल है।

Post Comment

Comment List

Latest News