इमरान खान की चुनावी रैली स्थगित, धारा 144 लगने के बाद फैसला

उच्च न्यायालय से राहत नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया

इमरान खान की चुनावी रैली स्थगित, धारा 144 लगने के बाद फैसला

अंतरिम पंजाब सरकार ने कद्दाफी स्टेडियम में पीएसएल मैच और शहर में मैराथन दौड़ के मद्देनजर देर रात निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर दी थी।

लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने चुनावी रैली को स्थगित कर दिया। पार्टी ने प्रांतीय राजधानी में धारा 144 लगाने के कार्यवाहक पंजाब सरकार के आदेश के खिलाफ चुनाव आयोग या लाहौर उच्च न्यायालय से राहत नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया है। अंतरिम पंजाब सरकार ने कद्दाफी स्टेडियम में पीएसएल मैच और शहर में मैराथन दौड़ के मद्देनजर देर रात निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर दी थी।
पीटीआई अध्यक्ष ने निर्धारित रैली के एक घंटे से भी कम समय बाद ट्वीट किया, ''पंजाब के मुख्यमंत्री और पुलिस पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ और प्राथमिकी दर्ज करने और  चुनाव स्थगित करने के बहाने के रूप में अपनी शक्तियों को इस्तेमाल करने के लिए हिंसा भड़काना चाहते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री खान ने सवाल किया कि निषेधाज्ञा को राजनीतिक गतिविधियों पर कैसे लगाया जा सकता है, खासकर जब चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जा चुकी हो। खान ने कहा, ''मैं सभी पीटीआई कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूं कि वे इस तरह के भ्रम जाल में न फंसे।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि धारा 144 को फिर से पूरी तरह से पीटीआई चुनाव अभियान पर अवैध रूप से लगाया गया था, क्योंकि अन्य सभी सार्वजनिक गतिविधियां लाहौर में सुचारू रूप से चल रही थीं। खान ने कहा, ''केवल जमन पार्क को कंटेनरों और भारी पुलिस दल से घेर लिया गया है। उन्होंने कहा इससे स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री और पुलिस अधिक से अधिक फर्जी प्राथमिकी दर्ज करने के लिए संघर्ष को भड़काना चाहते थे जैसा कि उन्होंने गत आठ मार्च को किया था।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
यह हमारा एजेंडा नहीं है। हकीकत तो यह है कि 1985 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विरासत कर खत्म...
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप