अमेरिका से सैन्य सहयोग बढ़ाने पर फिलीपींस को चीन की चेतावनी

ताइवान में भी गलत सूचनाएं फैला रहा ड्रैगन

अमेरिका से सैन्य सहयोग बढ़ाने पर फिलीपींस को चीन की चेतावनी

ताइवान और अमेरिका के संबंधों में संदेह पैदा करने के लिए चीन टिकटाक और यूट्यूब जैसे इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ताइवान में गलत सूचनाएं फैलाता है। हालांकि, एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि ताइवान के लिए आनलाइन गतिविधियों को रेगुलेट करने के लिए एजेंसी सौंपना मुश्किल है।

बीजिंग। अमेरिका से सैन्य सहयोग बढ़ाने को लेकर चीन ने फिलीपींस को चेतावनी दी है। चीनी विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि यह अमेरिका के भू-राजनीतिक लक्ष्यों के पक्ष में है और यह फिलीपींस की सुरक्षा से समझौता होगा। रशिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपींस सरकार को अपनी हालिया चेतावनी में मनीला स्थित चीनी दूतावास ने राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर द्वारा अपने यहां पिछले महीने चार और सैन्य सुविधाओं तक अमेरिकी सेना की पहुंच की अनुमति देने के फैसले का हवाला दिया।

फिलीपींस को चीन के खिलाफ खड़ा करेगा अमेरिका
दूतावास ने कहा कि इस तरह का सहयोग फिलीपींस को चीन के खिलाफ खड़ा करेगा और वह भू-राजनीतिक संघर्ष में बंध जाएगा। उधर, ताइपे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान और अमेरिका के संबंधों में संदेह पैदा करने के लिए चीन टिकटाक और यूट्यूब जैसे इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ताइवान में गलत सूचनाएं फैलाता है। हालांकि, एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि ताइवान के लिए आनलाइन गतिविधियों को रेगुलेट करने के लिए एजेंसी सौंपना मुश्किल है।

माइक्रोनेशिया ने चीन पर लगाया राजनीतिक युद्ध का आरोप
माइक्रोनेशिया के राष्ट्रपति ने अन्य राष्ट्रीय नेताओं को लिखे एक पत्र में चीन पर राजनीतिक युद्ध का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि चीन माइक्रोनेशिया को पक्ष करने के लिए जासूसी और पांच करोड़ डालर रिश्वत की पेशकश सहित नापाक रणनीति का इस्तेमाल कर रहा है। वह यह सुनिश्चत करना चाहता है कि अगर ताइवान के साथ युद्ध होता है तो माइक्रोनेशिया अमेरिका के बजाय चीन के साथ रहे या कम से कम पक्ष लेने से परहेज करे।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत