असर खबर का :15 को नोटिस जारी, दो हजार जुर्माना वसूला

शहर की सूरत बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई

असर खबर का :15 को नोटिस जारी, दो हजार जुर्माना वसूला

सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन चस्पा कर शहर की सूरत बिगाड़ने का मुद्दा दैनिक नवज्योति ने उठाया था। समाचार पत्र में 25 मार्च के अंक में पेज चार पर ‘विज्ञापन चस्पा कर बिगाड़ रहे शहर की सूरत’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। उन्होंने अवकाश के बावजूद शहर की सूरत बिगाड़ने वालों को नोटिस जारी किए और उनसे जुर्माना भी वसूल किया।

कोटा । सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन पोस्टर व पम्पलेट चस्पा कर शहर की सूरत बिगाड़ने वालों के खिलाफ नगर निगम ने शनिवार को कार्रवाई की है। जिसमें 15 संस्थाओं को नोटिस जारी किए और 2 हजार रुपए  जुर्माना भी वसूल किया। नगर निगम कोटा दक्षिण के उपायुक्त राजेश डागा ने बताया कि दक्षिण  निगम क्षेत्र में संपत्ति निरूपित करने वाली संस्थाओं व प्रतिष्ठानों द्वारा शहर में जगह-जगह दीवारों व फ्लाईओवर और पिलरों पर अपने संस्थान के पोस्टर लगाकर गंदा किया जा रहा है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश राजस्व अनुभाग को दिए। शनिवार को अवकाश के बावजूद राजस्व निरीक्षक  ललित सिंह ने कार्रवाई की। जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन लगाने वाली की फोटोग्राफी करवाई गई। जिसके आधार पर 15 संस्थाओं को नोटिस जारी किए गए हैं। साथ ही संस्थाओं से लगभग 2 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल कर निगम कोष में जमा करायी गई है। उपायुक्त डागा ने बताया कि निगम के राजस्व अनभाग ने पूर्व में भी इस तरह की कार्रवाई की है। जिसमें नोटिस देने व जुर्माना वसूल किया गया है। 

दैनिक नवज्योति ने उठाया था मुददा
गौरतलब है कि सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन चस्पा कर शहर की सूरत बिगाड़ने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। समाचार पत्र में 25 मार्च के अंक में पेज चार पर ‘विज्ञापन चस्पा कर बिगाड़ रहे शहर की सूरत’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। उन्होंने अवकाश के बावजूद शहर की सूरत बिगाड़ने वालों को नोटिस जारी किए और उनसे जुर्माना भी वसूल किया।   

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे
सबसे लंबा रोप-वे बांसवाड़ा में भंदरिया हनुमान से समाई माता होते हुए मदरेश्वर मंदिर तक 4.55 किलोमीटर का बनेगा।
दिनदहाड़े रेप पीड़िता पर दुष्कर्मियों ने फरसे से किए 15 वार, गोली मारी, दो गिरफ्तार
रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन
"शिक्षा में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए रिसर्च व कौशल विकास को आधार बनाएं हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट" –डॉ. तोमर 
कौशांबी:पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत
G7 नेताओं ने नवलनी की मौत पर रूस को प्रतिबंधों की धमकी दी
भाजपा ओबीसी मोर्चा राजस्थान ने की नमो ऐप कैंप की शुरुआत