असर खबर का :15 को नोटिस जारी, दो हजार जुर्माना वसूला

शहर की सूरत बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई

असर खबर का :15 को नोटिस जारी, दो हजार जुर्माना वसूला

सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन चस्पा कर शहर की सूरत बिगाड़ने का मुद्दा दैनिक नवज्योति ने उठाया था। समाचार पत्र में 25 मार्च के अंक में पेज चार पर ‘विज्ञापन चस्पा कर बिगाड़ रहे शहर की सूरत’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। उन्होंने अवकाश के बावजूद शहर की सूरत बिगाड़ने वालों को नोटिस जारी किए और उनसे जुर्माना भी वसूल किया।

कोटा । सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन पोस्टर व पम्पलेट चस्पा कर शहर की सूरत बिगाड़ने वालों के खिलाफ नगर निगम ने शनिवार को कार्रवाई की है। जिसमें 15 संस्थाओं को नोटिस जारी किए और 2 हजार रुपए  जुर्माना भी वसूल किया। नगर निगम कोटा दक्षिण के उपायुक्त राजेश डागा ने बताया कि दक्षिण  निगम क्षेत्र में संपत्ति निरूपित करने वाली संस्थाओं व प्रतिष्ठानों द्वारा शहर में जगह-जगह दीवारों व फ्लाईओवर और पिलरों पर अपने संस्थान के पोस्टर लगाकर गंदा किया जा रहा है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश राजस्व अनुभाग को दिए। शनिवार को अवकाश के बावजूद राजस्व निरीक्षक  ललित सिंह ने कार्रवाई की। जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन लगाने वाली की फोटोग्राफी करवाई गई। जिसके आधार पर 15 संस्थाओं को नोटिस जारी किए गए हैं। साथ ही संस्थाओं से लगभग 2 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल कर निगम कोष में जमा करायी गई है। उपायुक्त डागा ने बताया कि निगम के राजस्व अनभाग ने पूर्व में भी इस तरह की कार्रवाई की है। जिसमें नोटिस देने व जुर्माना वसूल किया गया है। 

दैनिक नवज्योति ने उठाया था मुददा
गौरतलब है कि सार्वजनिक स्थानों पर विज्ञापन चस्पा कर शहर की सूरत बिगाड़ने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। समाचार पत्र में 25 मार्च के अंक में पेज चार पर ‘विज्ञापन चस्पा कर बिगाड़ रहे शहर की सूरत’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। उन्होंने अवकाश के बावजूद शहर की सूरत बिगाड़ने वालों को नोटिस जारी किए और उनसे जुर्माना भी वसूल किया।   

Post Comment

Comment List

Latest News

तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ शहर और गांव में पानी की किल्लत बढ़ने लगी है।
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत
जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता