मां का दर्द - बोली... किसी बच्चे को अब कभी कोटा नहीं भेजूंगी

एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला

मां का दर्द - बोली... किसी बच्चे को अब कभी कोटा नहीं भेजूंगी

एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी करने के लिए उनका पुत्र कोचिंग करने आया था क्या मालूम था आज उसी बेटे की अर्थी को ले जाना पड़ेगा । इस दौरान मोर्चरी में माता पिता के बहते आंसू पूरी व्यथा बयां कर रहे थे ।

कोटा । तीन दिन पूर्व कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में एलन कोचिंग छात्र द्वारा फांसी का फंदा लगाकर आत्म हत्या करने के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। कोचिंग छात्र आर्यन पुत्र धर्मेंद्र कुमार के माता पिता एवं रिश्तेदारों के कोटा पहुंचने पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की । बच्चे की मौत का सदमा झेल रही मां ने बिलखते हुए कहा कि अब मैं किसी भी सूरत में कभी भी किसी बच्चे को पढ़ने के लिए कोटा  नहीं भेजूंगी । हालांकि आर्यन मेरा इकलौता बेटा था और एक बेटी है । पहले सोचा था बच्चा कोटा से नीट की तैयारी करने के बाद आएगा तो बेटी को भी कोटा पढ़ने भेजूंगी। लेकिन अब नहीं भेजूंगी।  उन्होंने बताया कि एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी करने के लिए उनका पुत्र कोचिंग करने आया था मुझे क्या मालूम था आज उसी बेटे की अर्थी को ले जाना पड़ेगा । इस दौरान मोर्चरी में माता पिता के बहते आंसू पूरी व्यथा बयां कर रहे थे ।

पिता धर्मेंद्र कुमार का आरोप है कि हॉस्टल संचालक की लापरवाही के चलते आज उनका बेटा उनके हाथ से चला गया । उन्होंने बताया कि 23 मई को रात 8:45 पर बेटे से बात करने के लिए फोन किया था । उसने  बाद में फोन करने की बात कह कर फोन  बंद कर दिया । उसके बाद उसका फोन नहीं आया। रात को  करीब 10:00 बजे के बाद बार-बार फोन किया तो उसका फोन बंद आ रहा था। सुबह 24 मई को 10:00 बजे के लगभग दोबारा  फोन किया तब भी  उसका फोन बंद आने पर चिंता हुई ।  फिर हॉस्टल संचालक को पूरी बात बताई ।उसके थोड़ी देर बाद संचालक ने उनके पुत्र द्वारा आत्महत्या करने की बात कही तो  पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र पढ़ने में अच्छा था । साल 2022 में स्वयं उसके साथ रहकर कुन्हाड़ी लैंडमार्क सिटी में ही मकान किराए पर लिया था ।वहां 11वीं कक्षा की पढ़ाई भी करवाई  थी लेकिन परीक्षा के बाद दिसंबर में मैं  वापस उसके साथ बिहार चला गया । 30 अप्रैल को वह वापस कोटा आया और रेहान रेजिडेंसी कमला उद्यान कुन्हाड़ी में रूम नंबर 206 में रह रहा था।   एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था ।

19 से 24 अप्रैल तक रजिस्टर में नहीं थी छात्र की हाजिरी  
छात्र के मामा ओम कुमार ने बताया कि आर्यन की 19 से 24 अप्रैल तक हॉस्टल में  खाना खाने वाले रजिस्टर में हाजरी नहीं थी और ना उसने खाना खाया था ।  हॉस्टल संचालक ने उन्हें इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं दी । आर्यन के बारे में यदि वह है हमें पहले बता देते तो आज वह हमारे सामने होता। पुलिस निरीक्षक गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहे कोचिंग छात्र आर्यन   16 साल ने 24 मई को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी? छात्र के शव को परिजनों के इंतजार में मोर्चरी में रखवाया गया था जिसका मेडिकल बोर्ड से शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाया गया । पिछले एक महीने से एलन कोचिंग में नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री