विस चुनाव में एकजुटता से उतरेंगे सभी नेता: वेणुगोपाल

गहलोत-पायलट की खड़गे से हुई बातचीत, राहुल गांधी रहे मौजूद 

विस चुनाव में एकजुटता से उतरेंगे सभी नेता: वेणुगोपाल

इससे पहले दिन में सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस में पद की मांग की कोई परंपरा नहीं है। पार्टी में कोई अपनी मर्जी से मांगकर पद नहीं ले सकता है।

नई दिल्ली। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच बीते साढ़े चार साल से चल रही राजनीतिक अदावत सोमवार को कांग्रेस आलाकमान के दर पर पहुंच गई। मल्लिकार्जन खड़गे के राजकीय आवास पर हुई बैठक में जहां पहले सीएम गहलोत से चर्चा हुई और उनका पक्ष सुना गया। उसके बाद सचिन पायलट को भी बीच बैठक में बुलाया गया। असल में, कांग्रेस आलाकमान दोनों नेताओं के बीच कोई सुलह का फार्मूला निकालना चाहता है। ताकि एकजुटता के साथ विस चुनाव में उतर सके। राजस्थान को लेकर करीब 4 घंटे लंबा मंथन हुआ । लेकिन कोई भी अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ा गया है। अभी दोनों नेताओं के बीच एक फेज की बातचीत होना बाकी है। राहुल गांधी को सोमवार रात एक बजे सैन फ्रांसिस्को जाना था। उनके आने के बाद दूसरे दौर की बातचीत हो सकती है।

यह नेता रहे मौजूद
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे, राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के प्रदेश प्रभारी एसएस रंधावा एवं सचिन पायलट।

मर्जी से मांगकर पद नहीं मिलता: गहलोत
इससे पहले दिन में सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस में पद की मांग की कोई परंपरा नहीं है। पार्टी में कोई अपनी मर्जी से मांगकर पद नहीं ले सकता है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान और संगठन मजबूत हैं। संगठन में किसी नेता की इतनी हिम्मत नहीं है कि वह आलाकमान के सामने ऐसी बात कहे। जब पार्टी आलाकमान किसी नेता को कहे कि आप कौनसा पद लेंगे। या कोई नेता यह जिद्द करे कि मुझे यही पद चाहिए। 

सुलह के फार्मूले पर चर्चा!
बैठक में मुख्य रूप से गहलोत एवं पायलट के बीच सुलह के फॉर्मूल पर चर्चा हुई। क्योंकि साल के अंत में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान की इच्छा है कि सभी नेता चुनाव में एकजुटता के साथ मैदान में उतरें। क्योंकि पायलट ने अपनी तीन मांगों को लेकर सरकार को अल्टीमेटम दिया हुआ है। नहीं तो उन्होंने प्रदेशभर में आंदोलन की चेतावनी दी हुई है। ऐसे में आलाकमान इस उलझन से बाहर आना चाहता है।

Read More भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल