ये वेज फूड हैं बेहद फायदेमंद, सेहत को रखें दुरुस्त

केला स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी होता है

ये वेज फूड हैं बेहद फायदेमंद, सेहत को रखें दुरुस्त

टोफू ताकत भरा सुरफूड्स माना जाता है,इसमें प्रोटीन की अधिकता होती है,जो सेहत के लिए बेहद लाभकारी है।

स्वस्थ और हेल्दी शरीर के लिए पोषक युक्त फूड्स लेना बेहद जरूरी होता है,बॉडी को तंदुरुस्त रखने के लिए विटामिंस और प्रोटीन बहुत जरूरी होते हैं,डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए,जो पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं,जो लोग शाकाहारी हैं उनके लिए हेल्दी डाइट लेना बेहद जरूरी है।

-एक शोध के मुताबिक केला स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी होता है, यह पोषक तत्वों का भंडार माना जाता है,इसमें प्रोटीन,फाइबर, पोटैशियम,मैग्नीशियम, कॉपर जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कई बीमारियों से लड़ने में शरीर की मदद करते हैं।

- टोफू ताकत भरा सुरफूड्स माना जाता है,इसमें प्रोटीन की अधिकता होती है,जो सेहत के लिए बेहद लाभकारी है,इसके अलावा इसमें वितामिन,आयरन, कॉपर, फाइबर, जिंक,मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्वों की भरमार होती है। 

-ताजे फल और हरी सब्जियां सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं,इसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है,सेब में विटामिन सी ,फाइबर, विटामिन के, कॉपर,पोटैशियम आदि भरपूर मात्रा में पाया जाता है, सेब के नियमित सेवन से इम्युनिटी बूस्ट होती है। 

-सोयाबीन के नियमित सेवन से शरीर हेल्दी होता है,इसमें प्रोटीन, हाई फाइबर,आयरन,कार्बोहाइड्रेट जैसे पौष्टिक तत्वों की अधिकता होती है।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News