Chambal River Front: विधानसभा अध्यक्ष और मंत्री धारीवाल ने किया चंबल रिवर फ्रंट का उद्घाटन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कोटा दौरा हुआ स्थगित, शाम को चंबल माता की मूर्ति का होगा लोकार्पण

Chambal River Front: विधानसभा अध्यक्ष और मंत्री धारीवाल ने किया चंबल रिवर फ्रंट का उद्घाटन

बुधवार को सुबह 9:30 बजे ऑक्सीजन पार्क का लोकार्पण किया जाएगा ।

कोटा। नगर विकास न्यास की ओर से निर्मित हेरिटेज चंबल रिवर फ्रंट का उद्घाटन मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने शिलापट्ट का अनावरण करके रिवर फ्रंट का उद्घाटन किया । पूर्व में उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को करना था लेकिन सोमवार देर रात को उन्होंने ट्वीट कर कोटा दौरा रद्द करने की जानकारी दी।  हालांकि मंगलवार सुबह जैसे ही सभी को मुख्यमंत्री का दौरा रद्द होने की जानकारी मिली तो लोगों में निराशा छा गई लेकिन एक दिन बाद प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक होने से विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत करीब आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री कोटा पहुंच चुके थे साथ ही कई प्रशासनिक अधिकारी भी कोटा पहुंच चुके थे इसे देखते हुए स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने उद्घाटन समारोह को यथावत रखने का निर्णय किया ।

सुबह 9:30 बजे नयापुरा की तरफ से बावड़ी के पास से उद्घाटन समारोह की शुरूआत हुई , वहां लोक कलाकारों ने मंत्री धारीवाल और अन्य अतिथियों का स्वागत किया । इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष और मंत्री धारीवाल ने शिलापट्ट का फीता काटकर उद्घाटन किया।  उसके बाद कुछ देर पैदल तो कुछ देर गोल्फ कोर्ट वाहन में बैठकर एक-एक घाट की तरफ आगे बढ़ते गए और उनका अवलोकन करते रहे।  बीच-बीच में लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम और नृत्य के माध्यम से अतिथियों का स्वागत करते रहे और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते रहे ।आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया माइक के माध्यम से प्रत्येक घाट के बारे में जानकारी देते रहे । सुबह 9:30 बजे शुरू हुए उद्घाटन समारोह दोपहर 12:30 बजे मरू घाट पर पहुंचकर ब्रेक के बाद संपन्न हुआ । यहां इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा मंत्री बीडी कल्ला, ममता भूपेश, शकुंतला रावत समेत कई अन्य मंत्री और विधायक, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत भी मौजूद रहे। दोपहर बाद कार्यक्रम में विराम दिया गया । अब शाम को चंबल माता की मूर्ति का लोकार्पण और चंबल माता की आरती की जाएगी ।

 आमजन को उद्घाटन समारोह की जानकारी के लिए शहर में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी जहां कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया । मुख्यमंत्री व राजदूतों के आने को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे लेकिन मुख्यमंत्री का दौरा आखिरी वक्त पर स्थगित हुआ और बाहर से कोई भी राजदूत कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सका।  मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री का कोटा आने का कार्यक्रम है । सुबह 9:30 बजे ऑक्सीजन पार्क का लोकार्पण किया जाएगा उसके बाद 11:00 कैबिनेट की बैठक होगी और शाम को नयापुरा स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में