संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर को तेलंगाना की जिम्मेदारी

2017 में राजस्थान का प्रभार सौंपा था

संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर को तेलंगाना की जिम्मेदारी

चन्द्रशेखर को तेलंगाना का जिम्मा देने के संकेत उन्हें एकाध दिन पहले नड्डा और फिर संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने दिल्ली में मुलाकात के दौरान दे दिए थे।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। राजस्थान भाजपा के पिछले छह साल से संगठन महामंत्री पद का जिम्मा संभाल रहे चन्द्रशेखर को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने तेलंगाना में संगठन महामंत्री नियुक्त किया है। चन्द्रशेखर को उत्तर प्रदेश में एक जोन के संगठन महामंत्री की जिम्मेदारी से मुक्त कर राजस्थान में फरवरी 2017 में प्रदेश संगठन महामंत्री लगाया गया था। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को उन्हें तेलंगाना का जिम्मा देने के निर्देश के बाद राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने यह आदेश जारी किए हैं। उनकी वहां नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की गई है। सूत्रों के अनुसार चन्द्रशेखर को तेलंगाना का जिम्मा देने के संकेत उन्हें एकाध दिन पहले नड्डा और फिर संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने दिल्ली में मुलाकात के दौरान दे दिए थे। सोमवार दोपहर करीब 12:30 बजे उन्हें तेलंगाना का जिम्मा देना तय किया गया। चंद्रशेखर को राजस्थान में पूर्व वसुंधरा सरकार के कार्यकाल के आखिरी वर्ष 2017 में प्रदेश में लगाया गया था। इसके बाद 2018 का चुनाव भाजपा हार गई। 2019 को लोकसभा और अब 2024 का विधानसभा चुनाव पार्टी जीती है। चन्द्रशेखर ने राजस्थान में चार प्रदेश अध्यक्षों अशोक परनामी, मदनलाल सैनी, सतीश पूनिया और वर्तमान अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ संगठन की जिम्मेदारी संभाली है।

जल्द ही प्रदेश में नया संगठन महामंत्री संभव
चन्द्रशेखर के राजस्थान से अन्यत्र राज्य में लोकसभा चुनावों के बाद दायित्व दिए जाने की चर्चाएं थीं, क्योंकि वे प्रदेश की राजनीति के बारे में छह साल से रमे-बसे थे। इससे पूर्व ही उनके तेलंगाना भेजे जाने से प्रदेश भाजपा में सभी बड़े नेताओं को चौंकाया है। प्रदेश में लोकसभा चुनावों की तैयारियों में भाजपा जुट चुकी है। ऐसे में उम्मीद है कि एकाध दिन में प्रदेश भाजपा में पार्टी संगठन महामंत्री के पद पर नए संघनिष्ठ को जिम्मा दे सकती है। विधानसभा चुनावों से पूर्व भी चन्द्रशेखर को अन्य राज्य में लगाए जाने की अटकलें थी। उस दौरान मूलत: गुजरात और वर्तमान में बिहार में भाजपा संगठन महामंत्री भीखू भाई को प्रदेश संगठन महामंत्री का नाम चला था। अब फिर से उनके नाम की चर्चाएं हैं। 

नौ साल बिना संगठन महामंत्री चली थी भाजपा 
राजस्थान में चन्द्रशेखर से पहले प्रकाश चंद गुप्ता 2008 तक भाजपा के संगठन महामंत्री रहे। इसके बाद संभवत: राजस्थान ही एकमात्र ऐसा राज्य था, जहां नौ साल तक संगठन महामंत्री का पद खाली रहा। 2013 के चुनावों में राष्टÑीय संगठन महामंत्री वी. सतीश को संगठन और संघ में कोर्डिनेशन और चुनाव कराने के लिए भेजा गया था। 

Post Comment

Comment List

Latest News

यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस
घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक क्लीयर करवाया।
फिल्म The Sabarmati Report में दिखेंगे विक्रांत मैसी, मेकर्स ने थिएटर रिलीज़ डेट की अनाउंस
किसानों, जवानों के मान सम्मान के साथ किया खिलवाड़, हरियाणा से भाजपा साफ होने वाली है: आप
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
जी- 20 की तर्ज पर होगा वैश्विक सहकारी सम्मेलन- 2024 आयोजन
विद्युत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनाएं सुरक्षा उपाय - ऊर्जा मंत्री
यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना