राजनीति के दंगल में राजस्थान कबड्डी टीम के खिलाड़ी दीपक हुड्डा

भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में मेहम से दिया टिकट

राजनीति के दंगल में राजस्थान कबड्डी टीम के खिलाड़ी दीपक हुड्डा

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित दीपक हुड्डा ने हमेशा राजस्थान के लिए कबड्डी खेली लेकिन उन्हें आउट आफ टर्न आधार पर राजस्थान में नौकरी नहीं मिल सकी।

जयपुर। आठ साल तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान की ओर से कबड्डी खेले दीपक हुड्डा अब राजनीतिक के मैदान में अपना दाव दिखाएंगे। हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने दीपक को मेहम से उम्मीदवार बनाया है। रोहतक में जन्मे दीपक ने अपने कबड्डी करियर की शुरुआत राजस्थान से की और 2014 से 2023 तक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान दीपक ने एशियन गेम्स सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व किया और कप्तानी भी की। उन्होंने 2016 कबड्डी विश्व कप, 2018 एशियन गेम्स और 2016 और 2019 के सैफ खेलों में भी देश का प्रतिनिधित्व किया।

प्रो लीग में की पिंक पैंथर्स की कप्तानी 
दीपक प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन तक खेले हैं। इस दौरान उन्होंने जयपुर पिंक पैंथर्स टीम की कप्तानी भी की। प्रो कबड्डी में दीपक ने अपना आखिरी सीजन बंगाल वॉरियर्स के साथ खेला। उन्होंने तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन के लिए भी लीग में हिस्सा लिया।

राजस्थान में नहीं मिली आउट ऑफ टर्न नियुक्ति 
अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित दीपक हुड्डा ने हमेशा राजस्थान के लिए कबड्डी खेली लेकिन उन्हें आउट आफ टर्न आधार पर राजस्थान में नौकरी नहीं मिल सकी। राजस्थान कबड्डी संघ ने डीएसपी की पोस्ट के लिए उनकी मजबूती से पैरवी भी की लेकिन ये खिलाड़ी राजनीति के चलते नौकरी हासिल नहीं कर सका।

Post Comment

Comment List

Latest News