समस्या: दस दिन से पांच जोन में नहीं हो रही पेयजलापूर्ति

नलों में पानी नहीं टपकने से पांचों जोन के मोहल्लेवासी हो रहे परेशान

समस्या: दस दिन से पांच जोन में नहीं हो रही पेयजलापूर्ति

नई लाइन बिछाने के कार्य को धीमी गति से चला रखा है। पानी की सप्लाई की बात करते है, तो कल शुरू हो जाएगी।

 भण्डेड़ा। क्षेत्र के बांसी कस्बे में जलदाय विभाग की भूमिगत पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से इस लाइन से जुडे पांच जॉन के सभी मोहल्लों में दस रोज से पानी उपलब्ध नहीं हुआ है। जिससे इन मोहल्लेवासियों को अन्य मोहल्लों में पहुंचकर पानी जुटाने की मजबूरी बनी हुई है। इन मोहल्लों में नल नहीं टपकने से स्थानीय बाशिंदे इधरउधर जुगाड़ करके जलापूर्ति के लिए मशक्कत करते नजर आते है। जानकारी के अनुसार बांसी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जलदाय विभाग द्वारा पेयजलापूर्ति की टंकी से पांच जॉन के लिए भूमिगत पाइपलाइन थी। जो इस मोहल्ले में टंकी से कुछ दूरी पर ही यह दोनो लाइन में एक सीमेंट वाली पाइपलाइन जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने से एक मोहल्ले में लाइन से हुए पानी के रिसाव से इस मोहल्ले के मकानों में दरारें आ गई थी। आधा दर्जन से अधिक परिवार खतरे के साए में निवासरत थे। इस समस्या से परेशान मोहल्लेवासियों ने मोके पर आएं संबंधित विभागीय जिम्मेदार के समक्ष आक्रोश जताया था। जिस पर विभाग ने मोके पर पहुंचकर जायजा लिया तो पता चला कि लाइन में सप्लाई होना संभव नही था। जिस पर ग्रामीणों में भी आक्रोश हो गया था। विभाग की इस दोनो लाइन से पांच जॉन के मोहल्लों में पेयजलापूर्ति की जाती थी। जो यह लाइन दस रोज से बंद होने से डिडवानिया मोहल्ला, कुशवाह मोहल्ला, रैगर मोहल्ला, टंकी वाला मोहल्ला सहित पांच जॉन के मोहल्लेवालों को पानी उपलब्ध नही होने से सभी मोहल्लेवासी अन्य मोहल्लों में पहुंचकर पानी जुटाने में परेशानियों का सामना कर रहे है। मोहल्ले के ग्रामीण रामु कुशवाह ने बताया कि संबंधित विभाग इस बंद पेयजलापूर्ति को लेकर गंभीरता नही दिखा रहे है। नई लाइन बिछाने के कार्य को धीमी गति से चला रखा है। पानी की सप्लाई की बात करते है, तो कल शुरू हो जाएगी। यही कहते हुए तीन रोज गुजर गए है। पर अभी तक बंद पेयजलापूर्ति को शुरू नही किया गया है। 

बांसी में पाइपलाइन को जोडने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। दोनों लाइन जोडने के बाद जिस मोहल्ल में जलापूर्ति बाधित थी। उस जोन मे पेयजलापूर्ति कर टेस्ट किया गया है। पेयजलापूर्ति की टंकी खाली होने से उन्हें भरा जा रहा है। बुधवार सुबह कुछ में जलापूर्ति करवा दी जाएगी।
-जसोदा डिडवानिया, एईएन, जलदाय विभाग, नैनवां

Post Comment

Comment List

Latest News

यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस
घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक क्लीयर करवाया।
फिल्म The Sabarmati Report में दिखेंगे विक्रांत मैसी, मेकर्स ने थिएटर रिलीज़ डेट की अनाउंस
किसानों, जवानों के मान सम्मान के साथ किया खिलवाड़, हरियाणा से भाजपा साफ होने वाली है: आप
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
जी- 20 की तर्ज पर होगा वैश्विक सहकारी सम्मेलन- 2024 आयोजन
विद्युत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनाएं सुरक्षा उपाय - ऊर्जा मंत्री
यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना