असर खबर का - निगम ने करवाई मेन रोड की सफाई

एरोड्राम अंडरपास के दोनों तरफ की सड़क हुई साफ

असर खबर का - निगम ने करवाई मेन रोड की सफाई

नवज्योति में समाचार प्रकाशित होते ही निगम के अधिकारी हरकत में आए।

कोटा। नगर निगम कोटा दक्षिण की ओर से गुरुवार को एरोड्राम अंडरपास समेत अन्य मेन रोड की सफाई करवाई गई। जिससे सड़क पर कई दिन से लगा कचरे का ढेर साफ हो गया। नगर निगम कोटा दक्षिण के जन स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को दोपहर बाद मौके पर पहुंची और एरोड्राम चौराहा स्थित अंडरपास के दोनों तरफ की सड़क और नालियों में जमा कचरे को साफ किया। साफ करने के बाद उसे तुरंत वहां से टिपर में भरकर हटाया भी। सफाई कर्मचारियों ने घोड़े वाले बाबा चौराहे से लेकर धानमंडी के सामने से होते हुए सड़क के दोनों तरफ सफाई की।नगर निगम कोटा दक्षिण की स्वास्थ्य अधिकारी रिचा गौतम ने बताया कि दिन में ही सफाई कर्मचारी भेजकर एरोड्राम अंडरपास समेत अन्य मेन रोड की सफाई करवाई गई। साथ ही कर्मचारियों को मौके से कचरा तुरंत हटाने के भी निर्देश दिए गए। वरना कई बार कचरा गीला होने से वहीं छोड़ दिया जाता है। गौतम ने बताया कि पहले मेन रोड की सफाई यूआईटी करवा रहा था। अब यूआईटी ने कोटा दक्षिण क्षेत्र में एरोड्राम से कोटड़ी और एरोड्राम अ‍े अनंतपुरा तक की सड़क निगम को दी है। जिससे पहले जहां मेन रोड की सफाई के लिए 45 सफाई कर्मचारी लगे हुए हैं। वहीं 30 और कर्मचारी बढ़ा दिए हैं। साथ ही तीन दिन से रोड स्वीपर मशीन से भी रात को सफाई करवाई जा रही है। गुरुवार रात को जवाहर नगर क्षेत्र में रोड स्वीपर से सफाई करवाई गई। 

नवज्योति ने किया था समाचार प्रकाशित
एरोड्राम अंडरपास की मेन रोड समेत शहर के अन्य मुख्य मार्गों पर सफाई नहीं होने और कचरे के ढेर लगे होने के बारे में दैनिक नव’योति में 22 फरवरी के अंक में समाचार प्रकाशित किया था। पेज 6 पर सफाई के दावों से परे हकीकत शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार प्रकाशित होते ही निगम के अधिकारी हरकत में आए। उन्होंने तुरंत स्वास्थ्य अधिकारी को मेन रोड की सफाई करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी रिचा गौतम ने तुरंत मेन रोड की लेबर को भेजकर एरोड्राम अंडरपास समेत आस-पास के मेन रोड की सफाई करवाई। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में