यमन में वाहन निकलने से बारूदी सुरंग में विस्फोट, 2 लोगों की मौत

4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए

यमन में वाहन निकलने से बारूदी सुरंग में विस्फोट, 2 लोगों की मौत

सऊदी अरब के किंग सलमान की सहायता से बारूदी सुरंग निकासी पर केंद्रित एक बहुपक्षीय मानवीय पहल प्रोजेक्ट के माध्यम से यमन में हूतियों द्वारा बिछाई गई खदानों और विस्फोटकों को साफ करने के लिए चल रहे हैं।

अदन। यमन के उत्तरी प्रांत अल-जौफ में बारूदी सुरंग विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई और 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यमनी सरकार ने यह जानकारी दी। एक बयान में यमनी सरकार ने हूतियों पर यतामा जिले में एक प्रमुख रेगिस्तानी राजमार्ग पर बारूदी सुरंगें बिछाने का आरोप लगाया, जिससे एक नागरिक वाहन वहां से निकलने से उसमें विस्फोट हो गया। बयान में कहा गया है कि घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है। इस घटना ने हूती बलों द्वारा पूरे यमन में बिखेरे गए गैर-विस्फोटित आयुध से उत्पन्न गंभीर खतरे को उजागर किया। यमनी सरकार के अनुसार, रिहायशी इलाकों, सार्वजनिक सड़कों और ग्रामीण इलाकों में हजारों बारूदी सुरंगें बिछाई गई हैं, जिससे हजारों लोगों की जान चली गयी, पीड़ितों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे हैं। 

सऊदी अरब के किंग सलमान की सहायता से बारूदी सुरंग निकासी पर केंद्रित एक बहुपक्षीय मानवीय पहल प्रोजेक्ट के माध्यम से यमन में हूतियों द्वारा बिछाई गई खदानों और विस्फोटकों को साफ करने के लिए चल रहे हैं। यहाँ जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार परियोजना के तहत 727 बारूदी सुरंगों को नष्ट किया गया।

Tags: killed

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा