Ranji Trophy Final : मुम्बई ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर जीता रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब

मुंबई की ओर से तनुष कोटियन ने चार विकेट लिए

Ranji Trophy Final : मुम्बई ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर जीता रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब

मुम्बई ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुकाबले में आज विदर्भ को 169 रनों से हराकर रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब पर कब्जा कर लिया है।

मुम्बई। मुम्बई ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुकाबले में आज विदर्भ को 169 रनों से हराकर रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब पर कब्जा कर लिया है।

विदर्भ ने कल के पांच विकेट पर 248 के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया। कप्तान अक्षय वाड़कर 102 रन के रूप में आज विदर्भ का छठा विकेट गिरा। उन्हें कोटियान ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद मात्र 13 रन जोड़कर विदर्भ अपने चार विकेट गंवा दिये। हर्ष दुबे 65 रन, आदित्य सरवटे तीन रन, यश ठाकुर छह रन, उमेश यादव छह रन बनाकर आउट हो गए। विदर्भ की पूरी टीम दूसरी पारी में 134.3ओवर में 368 रन पर सिमट गई।

मुंबई की ओर से तनुष कोटियन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। उमेश यादव और तुषार देशपांडे को दो-दो विकेेट मिले। धवल कुलकर्णी और शम्स मुलानी ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

दूसरी पारी में मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने फाइनल में (136) रनों की पारी खेली तो वहीं, श्रेयस अय्यर (95) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (73) रन की पारियों के योगदान से मुंबई ने 418 रन स्कोर खड़ा करते हुए विदर्भ को जीत के लिए 538 रनों का लक्ष्य दिया था। मुंबई ने पहली पारी में शार्दुल ठाकुर 75 रन और पृथ्वी शॉ 45 रन की मदद से 224 रन बनाए थे।  विदर्भ की ओर से हर्ष दुबे को पांच विकेट मिले। यश ठाकुर ने तीन विकेट लिए। आदित्य ठाकरे और अमन मोखड़े ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Read More म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार

इसके जवाब में विदर्भ की टीम पहली पारी में अर्थव तायडे 23 रन, आदित्य ठाकरे 19 रन, यश राठौर 27 रन और यश ठाकुर 16 रन के साथ 105 रन सिमट गई थी। मुम्बई की ओर से धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी और तनुष कोटियान ने तीन-तीन विकेट लिये। शार्दुल ठाकुर ने एक बल्लेबाज को आउट किया। 

Read More वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही

Post Comment

Comment List

Latest News