असर खबर का - परियोजना अभियंता (वरिष्ठ) को दिया उप आवासन आयुक्त का चार्ज

राजस्थान आवासन मंडल के सचिव ने जारी किए आदेश

असर खबर का - परियोजना अभियंता (वरिष्ठ) को दिया उप आवासन आयुक्त का चार्ज

21 दिन से रिक्त था अधिकारी का पद ।

कोटा। राजस्थान आवासन मंडल कोटा वृत्त में शुक्रवार को उप आवासन आयुक्त के पद का अतिरिक्त कार्यभार परियोजना अभियंता(वरिष्ठ) को दिया गया है। परियोजना अभियंता (वरिष्ठ) सहायक अभियंता अमजद अहमद आवासन मंडल सर्किल में गुणवत्ता नियंत्रण में कार्यरत हैं। राजस्थान आवासन मंडल जयपुर के सचिव डॉ. अनिल कुमार ने अमजद अहमद को अपने पद के साथ-साथ उप आवासन आयुक्त वृत्त कोटा के पद पर कार्य करने के आदेश अग्रिम आदेशों तक सम्पादित करने के लिए निर्देशित किया है। 

21 दिन से रिक्त था अधिकारी का पद
हालत यह है कि कोटा में वर्तमान में न तो कोई उप आवासन आयुक्त था और न ही परियोजना अभियंता व आवासीय अभियंता)। जबकि परियोजना अभियंता के 8 और आवासीय अभियंता के पद है लेकिन सभी रिक्त हैं। आवासन मंडल के आवासीय अभियंता आर.के. जैन को यहां से कुछ समय के लिए नगर निगम में प्रति नियुक्ति पर भेजा था। जहां से ुनकी प्रति नियुक्ति समाप्त कर रिलीव कर दिया गया। उन्होंने इसी महीने 4 मार्च को जयपुर में कार्यभार ग्रहण कर लिया। लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले उन्हें कोटा नहीं भेजा गया। 

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि हाउसिंग बोर्ड कोटा में उप आवासन आयुक्त का पद करीेब 20 दिन से रिक्त चल रहा था। जिससे लोगों के काम नहीं हो पा रहे थे। इस संबंध में दैनिक नव’योति ने 20 मार्च को पेज दो पर ‘बिन अधिकारी फाइलें नहीं हो रही ट्रांसफर’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।  साथ ही नगर निगम कोटा दक्षिण के नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी ने भी जिला कलक्टर को इस संबंध में पत्र लिखा था। जिसमें कहा था कि आवासन मंडल में किसी वरिष्ठ अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जाए। जिससे आमजन के काम हो सके। उसके बाद हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी हरकत में आए और उन्होंने सहायक अभियंता को उप आवासन आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज दिया है। जिससे रूटीन के काम हो सकें। 

मंडल में वरिष्ठ अधिकारी लेकिन कोटा नहीं आना चाहते
राजस्थान आवासन मंडल में कई वरिष्ठ अधिकारी हैं लेकिन उनमें से कोई भी कोटा नहीं आना चाहता है। प्रमोशन होने के बाद भी अधिकतर आवासीय अभियंता(एक्सईएन) जयपुर में ही सेवारत हैं। जबकि कोटा में अधिकारियों की आवश्यकता है। सूत्रों के अनुसार आवासन मंडल में 38 आवासीय अभियंता और 14 उप आवासन आयुक्त सेवारत हैं। रा’य सरकार व विभाग की ओर से पूर्व में जिस भी अधिकारी को कोटा में उप आवासन आयुक्त के पद पर लगाया गया। वे या तो कुछ ही समय बाद स्थानांतरण करवाकर चले गए या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली। यहां तक कि जिन आवासीय अभियंता(एक्सईएन) को उप आवासन आयुक्त के पद की जिम्मेदारी दी गई वे भी सेवानिवृत्त हो गए। 

Read More रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन

Post Comment

Comment List

Latest News