भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की आठवीं सूची, इस बार सनी देओल का कटा टिकट 

दिनेश सिंह को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की आठवीं सूची, इस बार सनी देओल का कटा टिकट 

पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह दिनेश सिंह को टिकट दिया गया है। 

नई दिल्ली। भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 411 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव होने हैं। मतगणना चार जून को होगी। भाजपा की आठवीं सूची में ओडिशा की तीन, पंजाब की 6 और पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसमें बड़ी सूचना यह है कि पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह दिनेश सिंह को टिकट दिया गया है। 

इसके अलावा दूसरे दलों से आए सांसदों को भी टिकट दिया गया है। भाजपा ने  जिन 11 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, उसमें भर्तृहरि, रवनीत सिंह बिट्टू, सुशील कुमार रिंकू और परनीत कौर जैसे कई नेताओं के नाम हैं। ये सभी हाल ही में अलग-अलग दलों से भाजपा में शामिल हुए थे। सभी को उन सीटों से ही चुनावी मैदान में उतारा गया है, जिनका वे मौजूदा लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू अमृतसर से चुनावी मैदान में उतरेंगे। हंस राज हंस 2019 में भाजपा के टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीते थे। उन्हें इस बार फरीदकोट सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

 

Tags: BJP

Post Comment

Comment List

Latest News

मुस्लिमों को धर्म आधारित आरक्षण संविधान की मूल भावना के खिलाफ : भजनलाल शर्मा मुस्लिमों को धर्म आधारित आरक्षण संविधान की मूल भावना के खिलाफ : भजनलाल शर्मा
राजस्थान में पिछली सरकार के कामों की जांच हो रही है, प्रदेश में  धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मिलने...
पीसीसी के नए मुख्यालय का काम फिर से शुरू करने की कवायद, क्राउड फंडिंग जुटाएगी कांग्रेस
आज का राशिफल
भारत के युवाओं में बढ़ती आत्महत्या की प्रवृत्ति
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 338 करोड़पति उम्मीदवार, 21 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले 
गुरपतवंत पन्नू मामले में अमेरिकी प्रत्यर्पण के खिलाफ निखिल की याचिका खारिज
शहर में फेल बिजली तंत्र का जायजा लेने अब जाकर फील्ड में उतरे मुख्य अभियंता