भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की आठवीं सूची, इस बार सनी देओल का कटा टिकट 

दिनेश सिंह को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की आठवीं सूची, इस बार सनी देओल का कटा टिकट 

पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह दिनेश सिंह को टिकट दिया गया है। 

नई दिल्ली। भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 411 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव होने हैं। मतगणना चार जून को होगी। भाजपा की आठवीं सूची में ओडिशा की तीन, पंजाब की 6 और पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसमें बड़ी सूचना यह है कि पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह दिनेश सिंह को टिकट दिया गया है। 

इसके अलावा दूसरे दलों से आए सांसदों को भी टिकट दिया गया है। भाजपा ने  जिन 11 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, उसमें भर्तृहरि, रवनीत सिंह बिट्टू, सुशील कुमार रिंकू और परनीत कौर जैसे कई नेताओं के नाम हैं। ये सभी हाल ही में अलग-अलग दलों से भाजपा में शामिल हुए थे। सभी को उन सीटों से ही चुनावी मैदान में उतारा गया है, जिनका वे मौजूदा लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू अमृतसर से चुनावी मैदान में उतरेंगे। हंस राज हंस 2019 में भाजपा के टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीते थे। उन्हें इस बार फरीदकोट सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

 

Tags: BJP

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में