फार्माकोजेनोमिक्स पर डॉ. नकुल गुप्ता ने दिया व्याख्यान

फार्मेसी कॉलेज की इस उपलब्धि पर बहुत गर्व है

फार्माकोजेनोमिक्स पर डॉ. नकुल गुप्ता ने दिया व्याख्यान

संस्थान के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने डॉ. गुप्ता को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा की उन्हें फार्मेसी कॉलेज की इस उपलब्धि पर बहुत गर्व है। 

जयपुर। गौतमबुद्ध नगर (यूपी) स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी के निदेशक प्रोफेसर डॉ. नकुल गुप्ता क्राउन प्लाजा जुमेराह में रिसोर्स पर्सन के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में गुप्ता ने फार्माकोजेनोमिक्स पर व्याख्यान दिया और सभी वैज्ञानिकों, शिक्षण संकायों और शिक्षाविदों, उद्योगपतियों, उद्यमियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित अन्य क्षेत्रों के स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के साथ नेटवर्क और नए विकास पर चर्चा की। कोटपूतली निवासी डॉ. नकुल गुप्ता भारत रत्न व इंडियन आइकन आॅफ  द ईयर सहित कई अन्य पुरस्कार जीते चुके हैं। संस्थान के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने डॉ. गुप्ता को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा की उन्हें फार्मेसी कॉलेज की इस उपलब्धि पर बहुत गर्व है। 

डॉ. गुप्ता ने वर्ष 2011 पटना में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के सम्मेलनों में भाग लिया और सोसायटी ऑफ फार्माकोविजिलेंस, इंडिया द्वारा आयोजित सम्मेलन में बाह्य रोगी और पीआईसीयू, एनआईसीयू विभाग राजस्थान में शिक्षण अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञों के बीच दवा निर्धारित करने का पैटर्न शीर्षक से सर्वश्रेष्ठ पेपर पुरस्कार और पोस्टर भी जीता है। उन्होंने पैरामेडिकल छात्रों के लिए ह्यूमन एनाटॉमी और फिजियोलॉजी जैसी पुस्तकें भी प्रकाशित की हैं। डॉ. गुप्ता ने अपने अकादमिक कॅरिअर में 70 से अधिक शोध और समीक्षा लेख प्रकाशित किए हैं और 30 से अधिक पोस्टर प्रस्तुत किए हैं।

 

Tags: gupta

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में