Bomb Threat : अज्ञात व्यक्ति ने स्कूलों को भेजा ई-मेल, जयपुर के 68 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

भजनलाल शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से ली मामले की जानकारी

Bomb Threat : अज्ञात व्यक्ति ने स्कूलों को भेजा ई-मेल, जयपुर के 68 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची लेकिन किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है, हालांकि टीमों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

जयपुर। राजधानी जयपुर की 68 स्कूलों को ईमेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ई-मेल मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तुरंत सर्च ऑपरेशन चलाया और स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को संभाला। बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन उन्हें किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। हालांकि टीमों का सर्च ऑपरेशन जारी है। सबसे पहले मोती डूंगरी थाना इलाके के तिलक नगर स्थित एमपीएस स्कूल प्रशासन को धमकी भरे ई-मेल की जानकारी मिली। सुबह से लेकर शाम तक 68 स्कूलों तक धमकी भरे ई-मेल पहुंच चुके थे। सभी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी भरे ई-मेल की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद हर स्कूल में जाकर बम स्कॉयड टीम ने स्कूल परिसर को खंगाला, हालांकि कहीं कोई बम जैसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। एडिशनल  कमिश्नर क्राइम कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि धमकी मिलने के बाद जिस ई-मेल से मेल आए थे उसके बारे में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि धमकी भरे ई-मेल भेजने वाले ने रसियन डोमेन यूज किया है। इस संबंध में सायबर थाने में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से इस मामले की जानकारी ली है और पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। साथ ही पेरेट्स को बच्चों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

स्कूलों को किया बंद
बम की सूचना के बाद स्कूलों में विद्यार्थियों और शिक्षकों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्कूलों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बम निरोधक दस्त भी मौके पर मौजूद हैं। बम की सूचना के बाद स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई। सभी बच्चों को घर पर भेज दिया गया है। स्कूल से बम की सूचना पर अभिभावक अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल पहुंचे। स्कलों के बाहर अभिभावकों की भीड़ लग गई। सुरक्षा की दृष्टि से स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

इन स्कूलों को मिली धमकी

Read More नीट को लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं, वह इस पर पर्दा डालने की कर रही है कोशिश : पायलट

Read More मोदी ने कारगिल युद्ध स्मारक पर सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, सुरंग परियोजना का किया पहला विस्फोट 

डीजीपी साहू ने दिए सघन चेकिंग के निर्देश
डीजीपी यू आर साहू ने कहा कि जिन स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिला है उन सभी की सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

Read More विधवा विवाह की सहायता राशि को बढ़ाने पर सरकार करेगी विचार: अविनाश गहलोत

एयरपोर्ट पर बम की सूचना

कोर्ट ग्रुप ने दोपहर में सीआईएफ की ऑफिशल मेल आईडी पर मेल भेज कर कहा कि एयरपोर्ट पर बम रखा है, निर्दोषों की जान बचा सकते हो, तो बचा लो। तुरंत हरकत में आई सीआईएसफ और स्थानीय पुलिस समेत बीडीएस टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन 3 घंटे के बाद भी कुछ नहीं मिला। इसके बाद पुलिस प्रशासन और आमज ने राहत की सांस ली ।

 

धमकी भरा मैसेज जो मेल किया गया था

Post Comment

Comment List

Latest News

सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार के मंत्रिमंडल में भी अब जल्द ही फेरबदल होगा। पिछले सात महीने के रिपोर्ट कार्ड...
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श