Bomb Threat : अज्ञात व्यक्ति ने स्कूलों को भेजा ई-मेल, जयपुर के 68 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

भजनलाल शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से ली मामले की जानकारी

Bomb Threat : अज्ञात व्यक्ति ने स्कूलों को भेजा ई-मेल, जयपुर के 68 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची लेकिन किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है, हालांकि टीमों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

जयपुर। राजधानी जयपुर की 68 स्कूलों को ईमेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ई-मेल मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तुरंत सर्च ऑपरेशन चलाया और स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को संभाला। बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन उन्हें किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। हालांकि टीमों का सर्च ऑपरेशन जारी है। सबसे पहले मोती डूंगरी थाना इलाके के तिलक नगर स्थित एमपीएस स्कूल प्रशासन को धमकी भरे ई-मेल की जानकारी मिली। सुबह से लेकर शाम तक 68 स्कूलों तक धमकी भरे ई-मेल पहुंच चुके थे। सभी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी भरे ई-मेल की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद हर स्कूल में जाकर बम स्कॉयड टीम ने स्कूल परिसर को खंगाला, हालांकि कहीं कोई बम जैसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। एडिशनल  कमिश्नर क्राइम कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि धमकी मिलने के बाद जिस ई-मेल से मेल आए थे उसके बारे में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि धमकी भरे ई-मेल भेजने वाले ने रसियन डोमेन यूज किया है। इस संबंध में सायबर थाने में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से इस मामले की जानकारी ली है और पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। साथ ही पेरेट्स को बच्चों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

स्कूलों को किया बंद
बम की सूचना के बाद स्कूलों में विद्यार्थियों और शिक्षकों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्कूलों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बम निरोधक दस्त भी मौके पर मौजूद हैं। बम की सूचना के बाद स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई। सभी बच्चों को घर पर भेज दिया गया है। स्कूल से बम की सूचना पर अभिभावक अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल पहुंचे। स्कलों के बाहर अभिभावकों की भीड़ लग गई। सुरक्षा की दृष्टि से स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

इन स्कूलों को मिली धमकी

Read More Jaipur Gold & Silver Price : चांदी दो हजार रुपए और शुद्ध सोना साढ़े तीन सौ रुपए महंगा

Read More मंदिर के कुंड में नहाने उतरा युवक डूबा, मौत

डीजीपी साहू ने दिए सघन चेकिंग के निर्देश
डीजीपी यू आर साहू ने कहा कि जिन स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिला है उन सभी की सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

Read More औसत बिल आने से पानी की बर्बादी को मिल रही छूट, मीटर से हो जलापूर्ति

एयरपोर्ट पर बम की सूचना

कोर्ट ग्रुप ने दोपहर में सीआईएफ की ऑफिशल मेल आईडी पर मेल भेज कर कहा कि एयरपोर्ट पर बम रखा है, निर्दोषों की जान बचा सकते हो, तो बचा लो। तुरंत हरकत में आई सीआईएसफ और स्थानीय पुलिस समेत बीडीएस टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन 3 घंटे के बाद भी कुछ नहीं मिला। इसके बाद पुलिस प्रशासन और आमज ने राहत की सांस ली ।

 

धमकी भरा मैसेज जो मेल किया गया था

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव