नीट को लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं, वह इस पर पर्दा डालने की कर रही है कोशिश : पायलट

युवा सरकार से नीट को लेकर न्याय मांग रही है

नीट को लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं, वह इस पर पर्दा डालने की कर रही है कोशिश : पायलट

छात्रसंघ चुनाव होने चाहिए। पहले नहीं हुए वो बात पुरानी हो गई, लेकिन अब ऐसे क्या हालात है, जो चुनाव नहीं हो रहे। 

जयपुर। नीट पेपर लीक का मामला पूरे देश में थमने को नाम ही नहीं ले रहा है। इसको लेकर सरकार और विपक्ष आमने-सामने हैं तो छात्रों के साथ ही युवा सरकार से नीट को लेकर न्याय मांग रही है। जबकि सरकार का दावा है कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है, वहीं विपक्ष का कहना है कि सरकार इस मुद्दे पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है।  इस बीच कांग्रेस विधायक और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को जयपुर के बिड़ला सभागार में एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि देश में नीट का मुद्दा ज्वलंत इश्यू बन चुका है, जिसे राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया था। उन्होंने कहा कि नीट को लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं, वो अंधी-बहरी हो जाती है। राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव होने चाहिए। पहले नहीं हुए वो बात पुरानी हो गई, लेकिन अब ऐसे क्या हालात है, जो चुनाव नहीं हो रहे। 

परीक्षा पास करके नौकरी पाना बहुत कठिन
पायलट ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि देश में परीक्षा पास करके नौकरी पाना बहुत कठिन, जटिल, मेहनत वाला काम है। जब एक बच्चा परीक्षा की तैयारी करता है तो उसका परिवार भी उसके साथ मेहनत करता है। चंद नौकरियों के लिए लाखों बच्चे परीक्षा देते हैं। कितना कॉम्पिटिशन होता है। बच्चों के मां-बाप क्या-क्या यातनाएं झेलकर बच्चों को परीक्षा में मदद करते हैं। उसके बाद जब देश में ऐसा कांड होता है तो सरकार के पास इस मुद्दे पर कोई जवाब नहीं होता, वो अंधी-बहरी हो जाती है।

 पेपर लीक करवाने वाले लोग कौन है
पायलट ने कहा कि हम सभी को इस बारे में जवाब तलाशना चाहिए कि ये पेपर लीक करवाने वाले कौन हैं। केवल कागजी कार्रवाई और भाषणों से मदद नहीं मिलेगी, आपको उन लोगों को पकड़ने की जरूरत है जो पर्दे के पीछे बैठे इसमें शामिल हैं। हमें देश के उन लोगों को मजबूर करना पड़ेगा, जो सत्ता में रहते हुए इस घिनौने अपराध को बर्दाश्त करते हैं। इस अपराध को बर्दाश्त करने वाले उतने ही जिम्मेदार हैं जितना करने वाला। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव धीरज गुर्जर,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव  प्रदीप नरवाल के साथ ही कांग्रेस के विधायकगण एवं हजारों की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद रहे।  

 

Read More प्रेमचंद बैरवा ने दिए छात्रसंघ चुनाव नहीं होने के संकेत

Tags: neet

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश