भीषण गर्मी का कहर, बिजली कटौती से बेहाल

लोड सेटिंग के नाम पर काटी जा रही बिजली, आमजन का जनजीवन प्रभावित

भीषण गर्मी का कहर, बिजली कटौती से बेहाल

ग्रामीणों ने विभाग से समय पर बिजली आपूर्ति की मांग की है।

पनवाड़। भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती की समस्या से लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है। मई का आधा महीना बीतने पर गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया है, इसी भीषण गर्मी के बीच बिजली की कटौती की समस्या से लोग परेशान है। ग्रामीण इलाको में अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के कौशल सुमन,सत्यनारायण नागर,अलीमुद्दीन पठान,सुरेंद्र सुमन,रवि सुमन ने बताया कि तेज गर्मी के बीच बिजली की कटौती से जीना दुश्वार हो रहा है,शादी ब्याह का सीजन होने के कारण कस्बे सहित क्षेत्र के गांवों में घरों में शादी का माहौल है इसी बीच रात्रि के समय तीन से चार घंटे बिजली कटौती के कारण बच्चे बूढ़ों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिशनखेड़ी गांव निवासी छीतरलाल नागर,श्रवण नागर ने बताया कि सरकार वादा करती है कि 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती से उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है ऐसी गर्मी में 8 से 10 घंटे बिजली कटौती की जा रही है रातभर बिजली गुल रहती है जिससे रात के समय गर्मी से बच्चे,बूढ़े,महिलाए परेशान होते रहते है,शाम होते ही बिजली की आंख मिचौली का काम शुरू हो जाता है बिजली की आपूर्ति सही तरीके से नही होने के कारण लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है और बताया कि रोजाना रात्रि में सोने का समय होता है और बिजली कटौती चालू हो जाती है इस समस्या के बारे में बिजली कर्मचारियों को फोन लगाते है तो लोड सेटिंग की कहकर फोन काट देते है कही बार तो फोन तक नहीं उठाते इससे ग्रामीणों में खासी नाराजगी है। ग्रामीणों ने विभाग से समय पर बिजली आपूर्ति की मांग की है,और बताया कि समस्या का निवारण नहीं होने पर ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

भीषण गर्मी में रात्रि के समय घंटों बिजली गुल रहने से जीना दुश्वार हो रहा है,बिजली कटौती का कोई समय निर्धारित नहीं है, कब जाएगी कब आएगी, अधिकारियों को फोन लगाने पर संतुष्टप्रद जवाब नहीं मिलता।  
- श्रवण नागर, ग्रामीण बिशनखेड़ी 

 शादी ब्याह का सीजन चल रहा है ऐसे में रात्रि के समय घंटो बिजली कटौती से घरों पर बच्चे,महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जल्द समस्या का निवारण करना चाहिए।
- कौशल कुमार सुमन 

निवासी पनवाड़  
अघोषित बिजली कटौती से आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,रात्रि के समय दो से तीन घंटे लोड सेटिंग के नाम पर बिजली काटी जा रही है, इससे बच्चे,बूढ़े,महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
- छीतरलाल नागर, ग्रामीण बिशनखेड़ी 

Read More Collector ने नहीं भेजी रिपोर्ट, अन्नपूर्णा रसोइयों के नए स्थान चयन का काम अटका

लोड सेटिंग को लेकर बिजली कटौती हो रही है। क्षेत्र ही नहीं पूरे राजस्थान में समस्या बनी हुई है, एक दो दिन में बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से चलने की संभावना है। 
- राघवेंद्र मिश्रा, एईएन,खानपुर जयपुर डिस्कॉम

Read More 24000 खानों को ईसी मंजूरी का मामला : 21422 खानधारकों के दस्तावेज वेलिडेटेड, जल्द जारी होगी ईसी

Post Comment

Comment List

Latest News

UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द
यूजीसी द्वारा 18 जून को करवाया गया नेट का एग्जाम परीक्षा में गड़बड़ी के चलते रद्द कर दिया गया है। ...
प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर चिरंजीवी योजना को बदनाम करने से बचें: गहलोत
24000 खानों को ईसी मंजूरी का मामला : 21422 खानधारकों के दस्तावेज वेलिडेटेड, जल्द जारी होगी ईसी
Silver & Gold Price चांदी दो सौ रुपए सस्ती और सोना दो सौ रुपए महंगा
युवा विरोधी भजनलाल सरकार को सड़क से लेकर सदन में घेरेंगे: पूनिया
मोदी कैबिनेट में हुए 5 बड़े फैसले, 14 खरीफ की फसलों की एमएसपी बढ़ाई
नीट में धांधली के खिलाफ 24 जून को संसद घेराव करेगी NSUI