लकड़ेश्वर महादेव रोड से पगारा तक सड़क हुई खस्ताहाल

श्रद्धालु भोग रहे पीड़ा

लकड़ेश्वर महादेव रोड से पगारा तक सड़क हुई खस्ताहाल

किशनगंज ,पगारा जाने वाले ग्रामीण भी हो रहे परेशान।

पेच की बावड़ी। पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव होते हुए पगारा तक जाने वाली संपर्क सड़क लंबे समय से बदहाल हो रही है। जिम्मेदार विभाग के अधिकारी अनदेखा कर रहे है। इस मार्ग से निकलने वाले वाहनधारियों को आवागमन में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ग्राम कालामाल से आगे नहर की पुलिया पर बड़ा गड्ढा हो गया है। जो हादसे का सबब बना हुआ है। दरअसल पुलिया का लेंटर टूट गया जिसकी वजह से पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पुलिया टूटे हुए तो करीब दो से ढाई माह बीत गए लेकिन चैत्र नवरात्र के समय चांदली माता के दर्शनों के लिए हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं का आना जाना था। उस समय पुलिया का केवल एक लेंटर टूटा था जिसकी वजह से सड़क के बीच एक गड्ढा हो गया था । जिसकी सूचना सबंधित विभाग को दी गई थी । जिस पर कोई सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों द्वारा गड्डे में मिट्टी भरकर चालू कर दिया था लेकिन अब पिछले दो तीन दिन से उसी गड्डे के पास दो से तीन लेंटर और टूट गए जिसकी वजह से पुलिया आधी से ज्यादा में गहरा गड्ढा हो गया । जिसकी वजह से वाहन चालकों को संभल कर चलना पड़ रहा है लेकिन जगह कम होने से दुपहिया वाहनों के अलावा भारी चौपहिया वाहन निकलना मुश्किल हो गया । इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड नैनवा के अधिशाषी अभियंता मुकेश कुमार मुंडिया  को समस्या से अवगत कराया गया था जिस पर उन्होंने सबंधित अधिकारी को मौके पर भिजवाकर  वस्तु स्तिथि से अवगत कराने के निर्देश दिए थे। जिस पर मंगलवार को कनिष्ठ अभियंता हिंडोली अभिषेक गुर्जर एवं सोनू नागर मौके पर पहुंचे थे। उनसे जानकारी करने पर उन्होंने बताया कि इस समस्या को दुरस्त करने में करीब सप्ताह भर का समय लगेगा लेकिन सप्ताह भर तक लकड़ेश्वर महादेव ,चांदली माता ,किशनगंज ,पगारा आदि जगहों पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वही भारी वाहनों का आना जाना थम सा गया है।

पुलिया करीब तीन दशक से अधिक पुरानी 
जानकारी के अनुसार पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव संपर्क सड़क का निर्माण करीब 3 दशक से भी अधिक समय पूर्व हुआ था । पेच की बावड़ी से पगारा तक की संपर्क सड़क बिल्कुल ही जर्जर हालत में हो चुकी है। कई जगहों पर तो सड़क ही गायब हो चुकी है। पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव तक की दूरी केवल 3 किमी है। जिसमे सामान्य तौर पर 5 मिनट का समय लगता है। अभी सड़क की दुर्दशा के चलते करीब 10 से 15 मिनट का समय लग रहा है।

हिचकोले खाते चलते है वाहन उड़ते है धूल के गुबार 
सड़क क्षतिग्रस्त होने से वाहन हिचकोले खाते हुए निकलते है। वही वाहनों की वजह से धूल के गुबार उड़ते रहे है जिससे दुपहिया वाहन चालक सहित पैदल राहगीरों को उड़ती धूल के गुबार के बीच निकलना मुश्किल हो रहा है। हादसे का खतरा भी बना हुआ है। 

क्या बोले क्षेत्रवासी
पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव और पगारा तक की सड़क पूर्णतया खराब हो चुकी है। जिससे यात्रियों और आमजन को आने जाने में बहुत तकलीफ होती है। प्रशासन को जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करना चाहिए।
- घनश्याम माली, ग्रामीण  कालामाल

Read More नेशनल हाइवे 27 पर सुखाने के लिए फैलाई जिंस

सड़क पूर्णतया खराब पड़ी है। वही नहर की पुलिया टूटने से वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था होनी चाहिए ।
- चेतन राठौर, ग्रामीण कालामाल

Read More बगावत का डैमेज कंट्रोल शुरू: बबलू को मनाने दो मंत्री पहुंचे, सलूम्बर, झुंझुनूं, रामगढ़, देवली-उनियारा में बगावत के सुर

समस्या विकट है। इसका जल्द समाधान होना चाहिए जिससे लकड़ेश्वर महादेव आने वाले श्रदालुओं और आमजन को राहत प्रदान हो सके । इस मामले को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ प्रभुलाल सैनी को भी अवगत करा दिया गया है। जल्द समाधान होगा ।
- रामलक्ष्मण सैनी, मंडल महामंत्री ,भाजपा मंडल पेच की बावड़ी 

Read More राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय और अधिशासी अधिकारी वर्ग फॉर्थ स्वायत्त शासन प्रतियोगी परीक्षा-2022 में पेपर लीक का खुलासा

इनका कहना है 
मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया है। पुलिया के दो तीन लेंटर टूटने से पुलिया क्षतिग्रस्त हुई है। इसको दुरस्त करवाया जाएगा जिसमे करीब सप्ताह भर का समय लगेगा।
- अभिषेक गुर्जर, कनिष्ठ अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग ,हिंडोली।

पुलिया का जल्द ही मरम्मत कार्य करवाकर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी । विभागीय कनिष्ठ अभियंता को निर्देशित कर दिया है। उन्होंने मौके पर जाकर मुआयना किया है। जल्द ही समस्या का समाधान करवाया  दिया गया जाएगा।
- मुकेश कुमार मुंडिया, अधिशाषी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, खंड नैनवा ।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान