लकड़ेश्वर महादेव रोड से पगारा तक सड़क हुई खस्ताहाल

श्रद्धालु भोग रहे पीड़ा

लकड़ेश्वर महादेव रोड से पगारा तक सड़क हुई खस्ताहाल

किशनगंज ,पगारा जाने वाले ग्रामीण भी हो रहे परेशान।

पेच की बावड़ी। पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव होते हुए पगारा तक जाने वाली संपर्क सड़क लंबे समय से बदहाल हो रही है। जिम्मेदार विभाग के अधिकारी अनदेखा कर रहे है। इस मार्ग से निकलने वाले वाहनधारियों को आवागमन में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ग्राम कालामाल से आगे नहर की पुलिया पर बड़ा गड्ढा हो गया है। जो हादसे का सबब बना हुआ है। दरअसल पुलिया का लेंटर टूट गया जिसकी वजह से पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पुलिया टूटे हुए तो करीब दो से ढाई माह बीत गए लेकिन चैत्र नवरात्र के समय चांदली माता के दर्शनों के लिए हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं का आना जाना था। उस समय पुलिया का केवल एक लेंटर टूटा था जिसकी वजह से सड़क के बीच एक गड्ढा हो गया था । जिसकी सूचना सबंधित विभाग को दी गई थी । जिस पर कोई सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों द्वारा गड्डे में मिट्टी भरकर चालू कर दिया था लेकिन अब पिछले दो तीन दिन से उसी गड्डे के पास दो से तीन लेंटर और टूट गए जिसकी वजह से पुलिया आधी से ज्यादा में गहरा गड्ढा हो गया । जिसकी वजह से वाहन चालकों को संभल कर चलना पड़ रहा है लेकिन जगह कम होने से दुपहिया वाहनों के अलावा भारी चौपहिया वाहन निकलना मुश्किल हो गया । इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड नैनवा के अधिशाषी अभियंता मुकेश कुमार मुंडिया  को समस्या से अवगत कराया गया था जिस पर उन्होंने सबंधित अधिकारी को मौके पर भिजवाकर  वस्तु स्तिथि से अवगत कराने के निर्देश दिए थे। जिस पर मंगलवार को कनिष्ठ अभियंता हिंडोली अभिषेक गुर्जर एवं सोनू नागर मौके पर पहुंचे थे। उनसे जानकारी करने पर उन्होंने बताया कि इस समस्या को दुरस्त करने में करीब सप्ताह भर का समय लगेगा लेकिन सप्ताह भर तक लकड़ेश्वर महादेव ,चांदली माता ,किशनगंज ,पगारा आदि जगहों पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वही भारी वाहनों का आना जाना थम सा गया है।

पुलिया करीब तीन दशक से अधिक पुरानी 
जानकारी के अनुसार पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव संपर्क सड़क का निर्माण करीब 3 दशक से भी अधिक समय पूर्व हुआ था । पेच की बावड़ी से पगारा तक की संपर्क सड़क बिल्कुल ही जर्जर हालत में हो चुकी है। कई जगहों पर तो सड़क ही गायब हो चुकी है। पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव तक की दूरी केवल 3 किमी है। जिसमे सामान्य तौर पर 5 मिनट का समय लगता है। अभी सड़क की दुर्दशा के चलते करीब 10 से 15 मिनट का समय लग रहा है।

हिचकोले खाते चलते है वाहन उड़ते है धूल के गुबार 
सड़क क्षतिग्रस्त होने से वाहन हिचकोले खाते हुए निकलते है। वही वाहनों की वजह से धूल के गुबार उड़ते रहे है जिससे दुपहिया वाहन चालक सहित पैदल राहगीरों को उड़ती धूल के गुबार के बीच निकलना मुश्किल हो रहा है। हादसे का खतरा भी बना हुआ है। 

क्या बोले क्षेत्रवासी
पेच की बावड़ी से लकड़ेश्वर महादेव और पगारा तक की सड़क पूर्णतया खराब हो चुकी है। जिससे यात्रियों और आमजन को आने जाने में बहुत तकलीफ होती है। प्रशासन को जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करना चाहिए।
- घनश्याम माली, ग्रामीण  कालामाल

Read More अगले चार दिन भारी बारिश की संभावना, आज से फिर सक्रिय होगा मानसून

सड़क पूर्णतया खराब पड़ी है। वही नहर की पुलिया टूटने से वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था होनी चाहिए ।
- चेतन राठौर, ग्रामीण कालामाल

Read More ठाकुर के कुंआ बयान पर प्रताप खाचरियावास का हरीश चौधरी पर तंज, सबके लिए जीने वाले को गलत बताने की कोशिश

समस्या विकट है। इसका जल्द समाधान होना चाहिए जिससे लकड़ेश्वर महादेव आने वाले श्रदालुओं और आमजन को राहत प्रदान हो सके । इस मामले को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ प्रभुलाल सैनी को भी अवगत करा दिया गया है। जल्द समाधान होगा ।
- रामलक्ष्मण सैनी, मंडल महामंत्री ,भाजपा मंडल पेच की बावड़ी 

Read More कोटा से मुंबई तक एक्सप्रेस रफ्तार में अभी दरा टनल और गुजरात की बाधा

इनका कहना है 
मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया है। पुलिया के दो तीन लेंटर टूटने से पुलिया क्षतिग्रस्त हुई है। इसको दुरस्त करवाया जाएगा जिसमे करीब सप्ताह भर का समय लगेगा।
- अभिषेक गुर्जर, कनिष्ठ अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग ,हिंडोली।

पुलिया का जल्द ही मरम्मत कार्य करवाकर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी । विभागीय कनिष्ठ अभियंता को निर्देशित कर दिया है। उन्होंने मौके पर जाकर मुआयना किया है। जल्द ही समस्या का समाधान करवाया  दिया गया जाएगा।
- मुकेश कुमार मुंडिया, अधिशाषी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, खंड नैनवा ।

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद