चार किलोमीटर दूर से ला रहे पानी

गाड़िया लौहार बस्ती में गहराया पेयजल संकट

 चार किलोमीटर दूर से ला रहे पानी

पंचायत मुख्यालय समरानिया में इन दिनों पेयजल संकट गहराया हुआ है। कस्बे की गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को चार किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

समरानियां। पंचायत मुख्यालय समरानिया में इन दिनों पेयजल संकट गहराया हुआ है।  कस्बे की गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को चार किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है। गर्मी का मौसम आते ही पानी की किल्लत जगह जगह बनी हुई है। जीवन की मूलभूत सुविधाएं पानी और लाइट है जो इस बस्ती को आज तक नसीब नहीं हुआ है।

यहां भी पानी की किल्लत लोगों को सता रही है। गाड़िया लोहार बस्ती में 10 से 15 घरों की बस्ती है जहां ना लाईट है ना पानी। बस्ती के लोगों ने बताया कि 5-7 साल से हम यहां रह रहे हैं लेकिन ना तो पानी की कोई व्यवस्था हुई है और ना ही हमारे लिए लाइट की व्यवस्था है। ऐसे में हमारे बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। प्रशासन गांवों के संग शिविर के दौरान उपखंड अधिकारी को हमने समस्या से अवगत कराया लेकिन वहां भी हमें आश्वासन ही मिला। कहा गया कि आपके लिए लाइट की व्यवस्था कर दी जाएगी। आप कनेक्शन के लिए फाइल तैयार करें हमने फाइल भी तैयार कर ली लेकिन लाइट की व्यवस्था हमारी नहीं की जा रही है और पानी को लेकर भी कई बार स्थानीय पंचायत को अवगत करवाया लेकिन कहा जाता है कि आप की व्यवस्था जल्द कर दी जाएगी। बस्ती की बाला बाई,रामकूरी बाई, रामसिंह, मुकेश, जगदीश और अन्य ने बताया कि 8 साल से हम बस्ती में रह रहे हैं हमारे मकान तो जैसे तैसे बन गए लेकिन पानी का कोई इंतजाम नहीं है। हमारे लिए पानी है ही नहीं हम पानी के जुगाड़ के लिए पास ही स्थित गांव रातई खुर्द  जाते हैं। कई बार तो पानी मिल जाता है लेकिन कई बार वहां भी पानी नहीं मिलता। ऐसी भीषण गर्मी में खाली गाड़ी लेकर आना पड़ता है। अब हम पानी के लिए कहां भटके स्थानीय प्रतिनिधियों को कई बार बताया लेकिन ट्यूबवेल लगवा देंगे। यह कहकर चले जाते हैं। बस्ती के लोगों की मांग है कि जल्द हमारी समस्या का समाधान किया जाए अन्यथा पानी के लिए प्रदर्शन करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद