राजस्थान के पौने दो लाख बच्चों के भविष्य से खिलवाड़, नीट परीक्षा निरस्त कर सीबीआई जांच कराए केंद्र: डोटासरा

राजस्थान के पौने दो लाख बच्चों के भविष्य से खिलवाड़, नीट परीक्षा निरस्त कर सीबीआई जांच कराए केंद्र: डोटासरा

नीट परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर राज्य स्तरीय धरना प्रदर्शन किया। पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा के नेतृत्व में मौजूद नेताओं ने धरने में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

जयपुर। नीट परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर राज्य स्तरीय धरना प्रदर्शन किया। पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा के नेतृत्व में मौजूद नेताओं ने धरने में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

डोटासरा ने कहा कि नीट पेपर लीक की मीडिया में खबरें आने के बाद भी केंद्र सरकार सच्चाई स्वीकार करने की जगह गोल मोल जबाव दे रही है। बिहार में इनके गठबंधन वाली सरकार के डिप्टी सीएम स्वीकार कर चुके हैं कि पेपर लीक हुआ है। इन्होंने तो बोरे भर भर कर पैसे ले लिए। मोदी को तो केवल विदेशों में जाकर अपने मित्रों की चिंता है। बाहर जाकर केवल डींगें हांकने में व्यस्त हैं। खुद की डिग्री का पता नहीं और बच्चों को पढ़ाई में सुधार का ज्ञान दे रहे हैं। पर्ची से सीएम बनाने का भी बड़ा घोटाला हुआ है। पपेट सीएम और ब्यूरोक्रेट से कितने दिन सरकार चलाएंगे। मुझ पर शिक्षा मंत्री रहते हुए और अशोक गहलोत पर गलत आरोप लगाए। हम पर आरोप लगाने की जगह जनता के लिए काम करो। बच्चों के भविष्य के साथ लूटपाट के आरोप लगाने वाले भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़, किरोड़ी मीणा, सीपी जोशी कंहा गए। नीट परीक्षा पर क्यों नहीं बोलते। भजनलाल या तो जनता के लिए काम करें या फिर कुर्सी छोड़े। इन्होंने 6 महीने में कोई काम नहीं किया। हमारी योजनाएं बंद कर औचक निरीक्षण करने शुरू कर दिए। औचक निरीक्षण करने से जनता का पेट नही भरता। ईआरसीपी पर झूठ फैलाने वाले गजेंद्र शेखावत अब इस मामले पर बोलने की जगह विदेशों में घूमने लग रहे हैं। महिलाओं को भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का सिर्फ बयान दिया है। इससे पहले मोदी ने भी महिलाओं को आरक्षण के लिए बयान दिया, लेकिन लागू करने में तो अगले चुनाव हो जाएंगे। मोदी सरकार साल डेढ़ साल से ज्यादा नही चलेगी। डोटासरा ने कहा कि भजनलाल जांच कराकर बेईमान को पकड़े, लेकिन राजस्थान में फर्जी डिग्री बेचने वालों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे। यूजीसी ने जांच शुरू कर दी तो भजनलाल सरकार कार्यवाही क्यों नहीं कर रही। प्रदेश का बच्चा बच्चा कह रहा है कि ये भजनलाल सरकार पता नहीं कैसे चल रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर भजनलाल सरकार की पर्ची बदलनी है। बेरोजगार किरोड़ीलाल और दूसरे नेताओं से उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार बनने के बाद उनकी मांगों के लिए वे उछलकूद करेंगे। अब तो कांग्रेस को ही विपक्ष की भूमिका निभानी पड़ेगी। सीएम को विधायकों की चिट्ठियां मिल रही हैं। सीएम बताएं कि उन चिट्ठियों पर क्या कार्यवाही करने जा रहे हैं। सीएम कह रहे हैं कि भर्तियां बहुत आ रही हैं, चिंता मत करो। दावा करता हूं कि भजनलाल सरकार एक भी भर्ती नहीं कर पायेगी। हमारे समय लाई गई योजनाओं से एक भी अच्छी योजना ये नहीं दे पाएंगे। मोदी और शाह ही नीट परीक्षा लीक होने से नहीं रोक पा रहे तो भजनलाल की तो बिसात ही क्या है। लोग इनको गांव में नहीं घुसने दे रहे, क्योंकि लोग पूछ रहे हैं कि हमारा 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा को 5 लाख का क्यों कर दिया। मंत्रियो के बीच नूरा कुश्ती को तो पहले नियंत्रित कर लो। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के नेतृत्व में कांग्रेस विधानसभा में सरकार की नाक में नकेल डाल देगी। मंत्रियों की बुद्धि पर तरस आता है। शिक्षा मंत्री शिक्षा की जगह सारी फालतू बातें करते हैं। पानी का मंत्री पानी की बात नहीं करता। आज लोग प्रदेश भर में बिजली पानी के लिए त्राहि त्राहि कर रहे हैं। भजनलाल सरकार पहले लोगों को बिजली पानी तो दे दो।

डोटासरा ने दावा किया कि भजनलाल सरकार कोर्ट के माध्यम से एमबीसी आरक्षण को खत्म करना चाह रही है। हमारी मांग है कि नीट परीक्षा निरस्त कर सीबीआई जांच कराई जाए। हमारी सरकार में रीट परीक्षा की जांच कराने को लेकर इन्होंने सीबीआई जांच की मांग की तो अब जांच करा लो। नीट परीक्षा में राजस्थान के पौने दो लाख बच्चों का भविष्य खराब हुआ है। इन बच्चों की आवाज भाजपा क्यों नहीं उठाती। राजस्थान में सरकार बदलते ही बड़े बड़े टटलू पैदा हो गए। जनता ने भजनलाल सरकार को काम करने के लिए भेजा है। काम नहीं करोगे तो लोग जनता सबक सिखा देगी।

प्रदर्शन में पूर्व विधायक भीमराज भाटी, कृष्णा पूनिया,प्रदेश संगठन महासचिव ललित तूनवाल,प्रदेश प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी, महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम, पूर्व मंत्री ममता भूपेश, शकुंतला रावत, प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक पीतराम काला, जयपुर जिलाध्यक्ष आरआर  तिवाड़ी, पूर्व विधायक जीआर खटाना, गंगा देवी, गोपाल मीणा,प्रत्याशी लोकसभा जयपुर ग्रामीण प्रत्याशी अनिल चौपड़ा, विधायक रफीक खान, घनश्याम मेहर, हकीम अली, प्रशांत शर्मा, विकास चौधरी, डूंगर राम गेदर आदि  मौजूद रहे।

Read More मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेन गेट का काऊ कैचर सालों से खराब

Post Comment

Comment List

Latest News

चौथे RDTM को लेकर जुटे स्टेक होल्डर्स चौथे RDTM को लेकर जुटे स्टेक होल्डर्स
13 से 15 सितंबर को जयपुर में होगा आरडीटीएम
मानसून की तैयारी में जुटा स्वायत्त शासन विभाग, बारिश के मद्धेनज़र जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर पहले से तैयारी रखने के दिए दिशा निर्देश 
शिक्षकों की विभिन्न मांगो को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से वार्ता
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 900 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए महंगा
जयपुर सहित कई जिलों में मानसून ने पकड़ा जोर, आज और कल भी मेहरबान रहेगा मानसून
Bureaucracy की कतार में लगकर काम की पर्ची कटवा रहे जनप्रतिनिधि: डोटासरा
जिला कलेक्टर ने समेल ग्राम में चारागाह विकास कार्य का किया अवलोकन