शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने जताया विरोध

बयान के बाद सियासत गरमा गई

 शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने जताया विरोध

हमारे यहां कुछ लोग वंशावली देखते हैं, उनसे भी चेक करवाया जाएगा। शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई। 

जयपुर। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों को लेकर दिए एक विवादित बयान पर बवाल मच गया। मंत्री के बयान का कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी ने विरोध किया है। दिलावर ने बातचीत में भारत आदिवासी पार्टी के नेताओं की ओर से खुद को हिन्दू नहीं माने जाने पर एतराज जताया। उन्होंने कहा कि जो पार्टी देश और समाज को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करें। उन्हें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारत आदिवासी पार्टी के नेता खुद को हिन्दू नहीं मानते हैं, तो उनके डीएनए की जांच करा लेंगे। हमारे यहां कुछ लोग वंशावली देखते हैं, उनसे भी चेक करवाया जाएगा। शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई। 

मंत्री को टेस्ट की जरुरत : रोत
मंत्री के बयान पर बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत ने पलटवार करते हुए कहा कि मंत्री को टेस्ट की जरूरत है। मंत्री को अपनी मानसिकता की जांच कराने के जरुरत है। मंत्री को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती। रोत ने उलटे मंत्री से पूछा कि पिछले छह महीने में शिक्षा मंत्री रहते हुए आपने आदिवासी इलाकों में शिक्षा के लिए क्या-क्या काम किए हैं। आप जिस समाज से आते हैं, उसके लिए और आदिवासियों के लिए आपने कुछ भी नहीं किया। जिसका आने वाले समय में आदिवासी समाज करारा जवाब देगा। 

मंत्री दिमागी रूप से बीमार : डोटासरा
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिमागी रूप से बहुत बीमार है। उनके बयानों में बार-बार बौद्धिक दिव्यांगता झलक रही है। आदिवासी समाज के डीएनए को लेकर दिया गया उनका बयान अति निंदनीय है। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस
केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के अलावा विशेष अदालत के केंद्रीय जांच एजेंसी को उन्हें हिरासत में देने के आदेश के...
पर्ची के बाद अब भगोड़ा सरकार बना रहे भजनलाल शर्मा, विधानसभा में पूछेंगे सवाल : डोटासरा
सीएम भजनलाल सरकार की कैबिनेट में बड़े फैसले; नागरिक उड्डयन पॉलिसी को मंजूरी, तीन जगह पर खुलेंगे फ्लाइंग स्कूल
जलदाय में 1035 पद खाली, डीपीसी के लिए आरपीएससी को भेजा प्रस्ताव
100 दिन कार्ययोजना, सरकारी नौकरियों और कानून व्यवस्था पर सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस : जूली
 करौली हादसा: मृतक आश्रितों को 4 लाख देगी सरकार
तीव्र चक्रवात में फंसा विमान, यात्रियों को आई चोटें