असर खबर का - अब कस्बे के अंदर से होकर निकलेंगी रोडवेज बसें

दैनिक नवज्योति का प्रयास लाया रंग : ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर परिवहन निगम ने लिया फैसला

असर खबर का - अब कस्बे के अंदर से होकर निकलेंगी रोडवेज बसें

बस के आगमन पर चालक व परिचालक का किया स्वागत ।

सीमलिया। सीमलिया वासियों व क्षेत्र के आमजन को पिछले काफी समय से हो रही असुविधाओं को देखते हुए ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने राजस्थान परिवहन निगम कोटा के अधिकारियों की बैठक लेकर सीमलिया के अंदर से रोडवेज बसें निकालने के निर्देश दिए। इसके बाद मंगलवार से रोडवेज बसें बाईपास से सीधी निकलने के बजाय कस्बे के अंदर से होकर निकलना शुरू हो गई हैं।  सीमलिया वासियों ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए मंगलवार को बस चालक व कंडक्टर का मुंह मीठा कर व माल्यार्पण कर स्वागत किया। साथ ही ऊर्जा मंत्री का आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि सीमलिया वासी तथा व्यापार संघ पिछले काफी समय से रोडवेज बसों को अंदर से निकालने की मांग कर रहे थे। वहीं 21 जून को गढ़ेपान जाने के लिए रैलिंग पर बैठकर बस का इंतजार कर रही दो युवतियों को एक तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया था। जिससे दोनों की मौत हो गई थी।

दो युवतियों की मौत के बाद मंत्री ने निर्देश
21 जून को दो युवतियों की दर्दनाक मौत के बाद ऊर्जा मंत्री ने आखिर रोडवेज अधिकारियों को निर्देश दिए। मंत्री के निर्देश पर सीमलिया कस्बे के अंदर होकर रोडवेज बसें निकलना शुरू हुर्इं। जिस पर मंगलवार को कस्बा वासियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कस्बे में बस चालक व परिचालक का माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए मुंह मीठा कराया। 

इन्होंने किया स्वागत
रोडवेज बस के चालक व परिचालक का स्वागत करने वालों में सीमलिया मंडल अध्यक्ष मुकुल नागर, भाजपा मंडल महामंत्री मनोज तिवारी, सीमलिया व्यापार संघ अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष आशीष गौतम, रमेश जंगम, समाज सेवी लोकेश तिवारी, महावीर मालव, भुवनेश महावर सहित अन्य शामिल रहे। 

दैनिक नवज्योति उठाता आ रहा है मामला
इसके बाद दैनिक नवज्योति ने रोड़वेज बसों के कस्बे के अंदर नहीं आने से यात्रियों को हो रही असुविधा का मामला पुरजोर तरीके से उठाया था। इससे पूर्व भी दैनिक नवज्योति इस मामले को उठाता आ रहा है। लेकिन इस पर न तो रोडवेज प्रशासन और न ही जनप्रतिनिधि ने कभी ध्यान दिया। 

Read More बाजरा उत्पादन में राजस्थान टॉप, एमएसपी पर खरीद की केन्द्र से नहीं मिली अनुमति

कई सालों से उठा रहे थे मांग
रोड़वेज बसों का कस्बे के अंदर होकर संचालन सीमलिया के लिए बहुत जरूरी था। इस मांग को हम कई वर्षों से उठा रहे थे। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर के प्रयास से यह मांग पूरी हुई। इस पर समस्त व्यापारियों ने ऊर्जा मंत्री का आभार व्यक्त किया है। रोडवेज बस के अंदर से संचालन होने पर अब विद्यार्थियों, महिलाओं, बुजुर्गों को दो किलोमीटर दूर हाइवे पर नहीं जाना पड़ेगा। कस्बे के व्यापारियों को भी इसका फायदा मिलेगा।
- नरेंद्र कुमार शर्मा, अध्यक्ष, व्यापार संघ, सीमलिया

Read More पहले नवरात्र पर ही ऑटो मोबाइल इंडस्ट्री की स्पीड को लगा टॉप गियर

जरूरी है कस्बे में बसों का संचालन 
कस्बे में रोडवेज बसों का संचालन आमजन की सुविधा की दृष्टि से बहुत जरूरी था। पुलिस की ओर से प्रयास किए जाएंगे कि कस्बे में मुख्य सड़क पर किसी तरह का अवरोध या वाहन खड़े ना हों। कस्बे में यातायात से संबंधित बाधाओं का निस्तारण किया जाएगा। ताकि रोडवेज बसों का सुगमता के साथ कस्बे में प्रवेश और निकास हो सके।
- दलपत सिंह, थानाधिकारी, सीमलिया

Read More निगम ने विभिन्न इलाकों में अवैध बैनर पर की कार्रवाई

Post Comment

Comment List

Latest News