बारिश में आरटीओ के उपकरण हुए खराब

दो से तीन दिन लग सकते हैं ठीक होने में, इस दौरान ड्राइविंग टेस्ट रहेंगे बंद

बारिश में आरटीओ के उपकरण हुए खराब

खराबी के चलते कार्यालय पर मंगलवार को लाइसेंस के टेस्ट का कार्य ठप रहा।

कोटा। शहर में सोमवार को हुई प्री मानसून की मूसलाधार बारिश के कारण जगपुरा स्थित परिवहन विभाग कार्यालय के स्वचालित उपकरण खराब हो गए। जिससे मंगलवार को परिवहन कार्यालय के लाइसेंस से संबंधित कार्य ठप पड़ गए हैं। गौरतलब है कि कोटा में सोमवार को तेज मूसलाधार बारिश हुई थी जिससे शहर का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था। इसके साथ ही परिवहन कार्यालय में स्थित ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट लेने वाले हाई डेफिनेशन कैमरा खराब हो गए। विभाग के सूत्रों के अनुसार अधिकतर उपकरण बिना किसी ढकान के लगे हुए थे। ऐसे में तेज बारिश का पानी कैमरों के भीतर घुस गया और शॉर्ट सर्किट के कारण उनमें खराबी आ गई। खराबी के चलते कार्यालय पर मंगलवार को लाइसेंस के टेस्ट का कार्य ठप रहा। 

कार्य ठप होने से लोगों को होगी परेशानी
परिवहन कार्यालय में प्रतिदिन 100 से 150 लाइसेंस के टेस्ट लिए जाते हैं। वहीं कार्यालय में लगे उपकरणों को ठीक कराने में अभी दो से तीन दिन का समय और लग सकता है। ऐसे में इन दिनों की टेस्ट स्लॉट वालों को थोडेÞ दिन का और इंतजार करना पड़ सकता है। साथ ही दूसरी ओर कोटा में अभी तक निजी ड्राइविंग स्कूलों में भी अभी तक लाइसेंस बनना शुरू नहीं हुआ है, जिससे परेशानी बढ़ सकती है।

लोगों का कहना है
मेरा लर्निंग लाइसेंस जारी है जिसके बाद 25 जून को ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट देने के लिए स्लॉट बुक था। कार्यालय पर आया तो पता चला कि हाई डेफिनेशन वाले कैमरा खराब हो गए हैं, जिन्हें ठीक होने में दो तीन दिन का समय लगना बता रहे हैं।
- राजेन्द्र नायक, रायपुरा

दो से तीन दिन का लग जाएगा समय
खराब हुए कैमरों और उपकरणों को दिखाने का कार्य किया जा रहा है। जिन उपकरणों या कैमरों में खराबी आई है उन्हें जल्द ठीक करवाने का कार्य किया जाएगा। अभी फिलहाल कार्यालय पर किसी भी प्रकार का टेस्ट नहीं किया जा रहा है। उपकरणों के ठीक होने के बाद प्रक्रिया सामान्य होेने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। 
- दिनेश सिंह सागर, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, कोटा

Read More उप चुनावों की घोषणा होते ही खर्च पर होगी देखरेख : महाजन

Post Comment

Comment List

Latest News