हाईवे पर गड्ढें वाहन चालकों के लिए बन रहे मुसीबत

कोटा शिवपुरी नेशनल हाईवे 27 पर आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

हाईवे पर गड्ढें वाहन चालकों के लिए बन रहे मुसीबत

एनएचएआई अधिकारी समस्या को लेकर नहीं है गंभीर।

राजपुर। कोटा शिवपुरी नेशनल हाईवे 27 पर जगह-जगह गहरे गड्ढें वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। इसको लेकर एनएचएआई अधिकारी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं और वाहन चालक आए दिन और गहरे गड्ढों से दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं और अपने वाहनों में नुकसान का खामियाजा उठाने को मजबूर हो रहे हैं। इसके चलते एनएचएआई विभाग के प्रति वाहन चालकों में रोष बना हुआ है। राजेंद्र कुमार, जितेंद्र  राठौर, कुबेर सिंह यादव, सुनील, देवेंद्र डेविड भार्गव, भारत सिंह यादव ने बताया कि कोटा शिवपुरी नेशनल हाईवे 27 के मेंटेनेंस के लिए लाखों करोड़ों रुपए का बजट हर साल जारी किया जाता है उसके बावजूद भी इस सड़क मार्ग का रखरखा का समय पर ठीक तरीके से नहीं किया जाता है और इसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

बन रहे अवैध कट, संकेत बोर्ड भी गायब
नेशनल हाईवे 27 पर दिनों दिन स्थिति बिगड़ती जा रही है इस मार्ग पर लापरवाही और परेशानियों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। कई स्थानों पर अवैध कट ढाबा संचालको ने बना रखे हैं और सड़क मार्ग पर गहरे गड्ढे वाहन चालकों के लिए मौत का कारण बने हुए हैं। संकेत बोर्ड भी नहीं लगे होने के कारण विभागीय अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा वाहन चालक भुगत रहे हैं। वाहन चालकों का कहना है कि कुनो नदी के पुल पर सड़क की स्थिति दयनीय बनी हुई है। यहां पर कई वाहन चालक रोज दुर्घटना के शिकार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं और अपने वाहनों का नुकसान भी झेलने को मजबूर है। इसके चलते हाईवे प्रशासन के प्रति लोगों में रोष फैला हुआ है। लोगों ने सड़क मार्ग में बने गहरे गड्ढो को दुरुस्त करने की मांग की है। अगर समय रहते कुनो नदी के पुल पर बने गहरे गड्ढों को दुरुस्त नहीं किया गया तो आने वाले समय में कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है।    

कुनो नदीं पुल के सड़क मार्ग पर है बड़ा गड्ढा
कुनो नदी के पुल के सड़क मार्ग पर विशाल बड़ा गड्ढा बना हुआ है। जिस पर रोज दर्जन हो वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसको लेकर संबंधित विभाग के जिम्मेदारों ने संकेत बोर्ड भी नहीं लगा रखा है और ना ही इस सड़क की मरम्मत करवा पा रहा है। ऐसे में वाहन चालकों को वाहनों के नुकसान का भी खामियांजा झेलना पड़ रहा है। इस सड़क मार्ग में कई स्थानों पर अवैध कट लगाकर अवैध पास बने हुए हैं और कई स्थानों पर संकेत बोर्ड भी गायब है लेकिन मामले को लेकर जिम्मेदार नेशनल हाईवे के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और हाईवे कर्मचारियों की लापरवाही के चलते इसका खामियाजा इस मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों को झेलना पड़ रहा ।

टोल वसूली पूरी, सुविधाएं अधूरी
वाहन चालकों का कहना है कि वाहन चालकों से टोल वसूली पूरी वसूल की जाती है लेकिन सुविधाओं के नाम पर कई खामियां इस मार्ग पर देखने को मिल रही हैं। इनकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई बार की गई है लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। सड़क मार्ग पर अंधे गहरे गड्ढे वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। तेज स्पीड में आने वाले वाहन चालक  इन जानलेवा गड्डों अपने वाहनों का नुकसान भी झेलने को मजबूर हो रहे हैं तो वहां में बैठे वाहन चालक अचानक ब्रेक लगने पर दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। 

Read More हाथी कल्याण सोसायटी की बैठक में हाथियों से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा

नेशनल हाईवे 27 पर जगह-जगह गहरे गड्ढे वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। इन गड्ढो की मरम्मत नहीं कराई जा रही है बारिश के मौसम में समस्या और बढ़ जाएगी।
- रामदयाल मेहता, वरिष्ठ भाजपा नेता।

Read More पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी

ढाबा संचालको ने नेशनल हाईवे 27 पर जगह-जगह अवैध तरीके से बाईपास बना रखे हैं। कई बार इन पर दुर्घटनाएं भी हो चुकी है लेकिन जिम्मेदार इस मामले को लेकर गंभीर नहीं है।
- कल्लाराम प्रजापति, कस्बेवासी।    

Read More असर खबर का - ग्राम पंचायत ने करवाई नालियों की सफाई

नेशनल हाईवे 27 कोटा शिवपुरी मार्ग पर दर्जनों स्थानों पर संकेत बोर्ड गायब हैं। इस मार्ग के हालात दयनीय बने हुए हैं। जिम्मेदारों को इस मामले को लेकर ध्यान देना चाहिए।
- अखिलेश भार्गव, वाहन चालक।

कोटा शिवपुरी नेशनल हाईवे 27 की स्थिति दयनीय है तो इस मामले को लेकर एनएचएआई के विभागीय अधिकारियों से वार्ता का समस्या का जल्दी समाधान कराया जाएगा।
- ललित मीणा, विधायक शाहाबाद किशनगंज

नेशनल हाईवे 27 पर मेंटेनेंस का काम देखते थे। उनका समय पूरा हो गया है, नये टेंडर हो चुके हैं। जल्दी संबंधित कार्यकारी एजेंसी से नेशनल हाईवे 27 पर बनी अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करवाया जाएगा ताकि इस मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
- उमाकांत मीणा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई ग्वालियर। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकतंत्र में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन जनता का अधिकार, बात सुनना सरकार का कर्तव्य: गहलोत लोकतंत्र में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन जनता का अधिकार, बात सुनना सरकार का कर्तव्य: गहलोत
बेरोजगारी भत्ते और भर्तियों की मांग को लेकर आंदोलन करने के लिए प्रशासन के अनुमति में टालमटोल पर पूर्व मुख्यमंत्री...
शिक्षकों के तबादले पर रोक दिल्ली वालों की जीत : शिक्षा मंत्री आतिशी
जलदाय में तबादला पॉलिसी तैयार, 3 साल तक चीफ इंजीनियर से लेकर एईएन तक नहीं हो सकेगा ट्रांसफर
40 हजार आवेदकों को मिलेगी राहत, निकायों में पट्टे के लंबित प्रकरणों का होगा निस्तारण
PM Modi Russia Tour : मास्को पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर से मोदी का भव्य स्वागत
Congress ने 70 साल तक मुस्लिम वर्क को केवल वोट बैंक समझ कर शोषण किया: जमाल सिद्दीकी
Rahul Gandhi Manipur Tour : राहुल गांधी बोले- मैं तीसरी बार मणिपुर आया लेकिन जमीन पर कोई सुधार नहीं