डिवाइस लगा रिमोट से मीटर बंद कर बिजली चोरी, 1.82 लाख का जुर्माना

बोरिंग से टैंकर भर पानी बेचने में हो रही थी बिजली चोरी

डिवाइस लगा रिमोट से मीटर बंद कर बिजली चोरी, 1.82 लाख का जुर्माना

परिसर में अघरेलू श्रेणी का बिजली कनेक्शन पाया गया जिससे उपभोक्ता बोरिंग चलाकर टैंकरों में पानी भरकर बेचने का काम कर रहा था।

जयपुर। जयपुर डिस्कॉम की विजिलेंस विंग ने शहर के जामडोली स्थित श्याम विहार स्थित एक मकान में बिजली चोरी का मामला पकड़ा है। परिसर में अघरेलू श्रेणी का बिजली कनेक्शन पाया गया जिससे उपभोक्ता बोरिंग चलाकर टैंकरों में पानी भरकर बेचने का काम कर रहा था। इस पर विजिलेंस विंग के सहायक अभियंता पुखराज मीना ने मौके पर ही वीसीआर भरकर कनेक्शन काट दिया और एक लाख 82 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। 

यूं पकड़ में आई चोरी
मीना ने बताया कि विजिलेंस जांच के दौरान मकान नम्बर 175, श्याम विहार, जामडोली आगरा रोड जयपुर के परिसर में अघरेलू श्रेणी का विद्युत कनेक्शन लगा हुआ था। सतर्कता जांच के दौरान मीटर की बॉडी क्षतिग्रस्त पाई गई। मीटर में प्लस अंकित नहीं हो रही थी व लोड शून्य प्रदर्शित हो रहा था, जबकि मीटर की लोड साइड टोंग टेस्टर से जांच करने पर 5 एमपी लोड दर्शित हो रहा था। मौके पर उपस्थित सुरेश शर्मा ने पूछताछ में बताया कि मीटर में डिवाइस लगवा रखी है, मीटर रिमोट से मीटर बन्द हो जाता है व सप्लाई चालू रहती है। इस पर मीटर मय रिमोट को जब्त कर वीसीआर भरी गई और कनेक्शन को काटकर एक लाख 82 हजार 323 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। सतर्कता शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदर्श चौधरी ने बताया कि उपभोक्ता द्वारा डिवाइस कहां से लाई गई एवं विद्युत मीटर में किस व्यक्ति से लगवाई गई, इसके संबंध में गहनतापूर्वक जांच की जाएगी। 

Post Comment

Comment List

Latest News