एलन कोचिंग के छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

नीट की कर रहा था तैयारी

एलन कोचिंग के छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

तीन महीने में एलन कोचिंग के पांचवें विद्यार्थी ने की खुदकुशी ।

कोटा। दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में गुरुवार को एलन कोचिंग के एक छात्र ने अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है और परिजनों को सूचना दे दी है। परिजनों के कोटा पहुंचने पर पोस्टमार्टम होगा। अब तक एक दर्जन से अधिक कोचिंग विद्यार्थी सुसाइड कर चुके है  इनमें सर्वाधिक एलन के पांच विद्यार्थियों ने खुदकुशी की है। कोचिंग छात्र ऋषित (17) पुत्र प्रदीप अग्रवाल बिहार का रहने वाला था। यहां दादाबाड़ी इलाके में पिछले एक साल से पीजी में रहकर एलन कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहा था।साथ ही छात्र 12 वीं कक्षा की भी तैयारी कर रहा था।  

थानाधिकारी नरेश कुमार मीणा ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली कि दादाबाड़ी में एक पीजी में रह रहे कोचिंग छात्र ऋषित अग्रवाल के कमरे से दुर्गंध आ रही है। पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि कमरा अंदर से बंद था और कमरे से दुर्गंध आ रही थी। कमरे के गेट को तोड़ा तो देखा छात्र फंदे पर लटका हुआ था उसे नीचे उतारा और एमबीएस अस्पताल लेकर गए। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। कोचिंग छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।  
 
तीन दिन पूर्व हुई थी बात
पिता प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि तीन दिन पहले ही उनकी फोन पर बात हुई थी जिसमें पूछा था कि नाश्ता किया तथा पढाई कैसी चल रही है इसके अलावा कोई अन्य बात नहीं हुई थी। इसके बाद मां ने फोन किया तो फोन नहीं उठाया तो चिंता हो गई फिर गुरुवार को सुबह नौ बजे से साढ़े दस बजे तक करीब 15 बार फोन किया कोई जवाब नहीं आने पर मैसेज भी दिया कि बेटा फोन नहीं उठा रहे हो समय मिले तो फोन कर लेना तो तुम्हारी बड़ी कृपा होगी। हम तुम्हारे बाप है तो चिंता हो रही है।  इसके बाद मन नही मना और खाना खाने के लिए बैठ रहे थे तो अचानक मन में आया कि पहले बेटे को फोन कर लेता हूं, लेकिन फोन नहीं उठाया तो फिर वार्डन को फोन किया और उनसे कहा कि हमारी बेटे से बात करवा दे तो पता चला अंदर से कमरा बंद  है और कमरा नहीं खोल रहा है, चिंता होने पर पुलिस को सूूचना दी। 
 
उन्होंने बताया कि उनके बड़े पुत्र हर्षित ने भी एलन से कोचिंग की थी इसके बाद ऋषित को भी एलन में प्रवेश दिलाया था  नीट की तैयारी कर रहा था। पढ़ाई को लेकर कभी दबाव नहीं दिया था। हमेशा कहते थे कि बेटा अगर कोई परेशानी है तो हमें  बताओ लेकिन कभी कुछ नहीं बताया था। 
 
पूर्व में भी चार दिन नहीं उठाया था फोन 
पिता ने बताया कि चार पांच महीने पूर्व भी फोन नहीं उठाया था तो पत्नी के साथ कोटा आए थे और उसे समझाया और  कहा था कि बेटा फोन नहीं उठाया, इसका क्या कारण है । हम पिता बाद में हैं  हम मित्र पहले हैं, अगर कोई बात हो तो बताओ, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया  था। हम सिर्फ इतना कहते थे कि जरुरी नहीं है कि पास करो हमने तो केवल ज्ञान वर्धन के लिए भेजा है। 
 
एलन कोचिंग के डायरेक्टर गोविंद माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी तथा एलन के सीईओ  नीतेश शर्मा को फोन किया, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। वाट्सएप पर भी मैसेज दिया लेकिन कोई रिप्लाई नहीं दिया गया । 

Post Comment

Comment List

Latest News

एलन मस्क ने लोगों से किया ट्रम्प को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का आग्रह एलन मस्क ने लोगों से किया ट्रम्प को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का आग्रह
संविधान, लोकतंत्र और अमेरिका को संरक्षित करने के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प को जीतना होगा।
उत्तराखण्ड में पर्वत में फंसे 2 विदेशी नागरिक, एसडीआरएफ ने निकाला सुरक्षित
चोरी की मंशा से मंदिर में घुसे बदमाश ने महंत और सेवादार को मारपीट कर घायल किया
प्रदेश मुख्यालय पर ही सड़क मरम्मत की हो रही खानापूर्ति, वाहन चालकों को नहीं मिल रही राहत
उदयपुर की डीआईजी स्टॉम्प्स की डेंगू से मौत
विपक्ष के झूठे आरोपों के आधार पर इस्तीफा नहीं दूंगा: सिद्धारमैया
विश्वविद्यालय में नेशनल रांका मूट कोर्ट प्रतियोगिता शुरू