विश्वविद्यालय में नेशनल रांका मूट कोर्ट प्रतियोगिता शुरू

नई रचना के महत्व पर चर्चा की

विश्वविद्यालय में नेशनल रांका मूट कोर्ट प्रतियोगिता शुरू

कार्यक्रम में विधि के छात्रों और राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता के प्रतिभागियों ने भी भाग लिया, जिन्होंने इस नई रचना के महत्व पर चर्चा की। 

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में 11वीं नेशनल रांका मूट कोर्ट कम्पटीशन की शुरूआत हुई, जिसमें जस्टिस अरविंद कुमार (जज, भारत के सुप्रीम कोर्ट), जस्टिस एम.एम. श्रीवास्तव (मुख्य न्यायाधीश, राजस्थान उच्च न्यायालय), जस्टिस एन.के. जैन (पूर्व मुख्य न्यायाधीश, सिक्किम उच्च न्यायालय) और जस्टिस जे.के. रांका (रांका सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट के उपाध्यक्ष) एवं संजुला थानवी (डीन लॉ डिपार्टमेंट) उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विधि के छात्रों और राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता के प्रतिभागियों ने भी भाग लिया, जिन्होंने इस नई रचना के महत्व पर चर्चा की। 

इस अवसर पर 250 से अधिक की संख्या में विधि छात्र-छात्राएं एवं बुद्धिजीवी वर्ग उपस्थित था। समारोह में भारत का संवैधानिक कानून नामक पुस्तक का पूर्वावलोकन विमोचन समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया। इस पुस्तक का लेखन डॉ. अखिल कलेर और एडवोकेट ट्विंकल शर्मा ने किया है और इसे इलाहाबाद लॉ एजेंसी द्वारा प्रकाशित किया गया है। न्यायाधीशों ने डॉ. कलेर और शर्मा को उनके कार्य के लिए बधाई दी। पुस्तक में प्रमुख संशोधनों, सुप्रीम कोर्ट और उच्च न्यायालय के निर्णयों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया गया है, जिससे यह विधि छात्रों और शोधकतार्ओं के लिए एक महत्वपूर्ण संदर्भ सामग्री बन गई है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण
जयपुर में पर्यटकों को झालाना और आमागढ़ लेपर्ड रिज़र्व, आमेर महल और हाथीगाँव में हाथी सवारी, नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क स्थित...
जयपुर ध्रुवपद फेस्टिवल: जेकेके के आंगन में संगीत का आनन्द 
एलन मस्क ने लोगों से किया ट्रम्प को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का आग्रह
उत्तराखण्ड में पर्वत में फंसे 2 विदेशी नागरिक, एसडीआरएफ ने निकाला सुरक्षित
चोरी की मंशा से मंदिर में घुसे बदमाश ने महंत और सेवादार को मारपीट कर घायल किया
प्रदेश मुख्यालय पर ही सड़क मरम्मत की हो रही खानापूर्ति, वाहन चालकों को नहीं मिल रही राहत
उदयपुर की डीआईजी स्टॉम्प्स की डेंगू से मौत