मायावती ने आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर पर अर्पित की श्रद्धांजलि, CBI जांच की मांग

मायावती ने आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर पर अर्पित की श्रद्धांजलि, CBI जांच की मांग

न्यायालय के आदेश के आधार पर कड़ी सुरक्षा के बीच आर्मस्ट्रांग का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

चेन्नई । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। आर्मस्ट्रांग की गत शुक्रवार की रात छह सदस्यीय गिरोह ने हत्या कर दी थी। मायावती लखनऊ से विशेष विमान से सीधे पेरम्बूर स्थित एक निजी स्कूल पहुंचीं, जहां आर्मस्ट्रांग का पार्थिव शरीर जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। उन्होंने आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके परिजनों को सांत्वना भी दी।

पुलिस ने मायावती की यात्रा तथा आर्मस्ट्रांग के अंतिम संस्कार के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। मायावती ने बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आर्मस्ट्रांग की हत्या की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की मांग की तथा दावा किया कि असली अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने तमिलनाडु सरकार से कानून-व्यवस्था बनाए रखने तथा राज्य में दलितों के कल्याण के लिए पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा हत्या में शामिल असली अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए कदम उठाने का भी आग्रह किया।

उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं से शांति और संयम बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार को घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने का अपना कर्तव्य निभाना चाहिए। पुलिस ने अब तक इस हत्या के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसे पिछले साल हिस्ट्रीशीटर सुरेश की हत्या का परिणाम बताया जा रहा है।

ग्रेटर चेन्नई सिटी पुलिस कमिश्नर संदीप राय राठौर ने हत्या में राजनीतिक पहलू से इनकार किया और कहा कि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हिस्ट्रीशीटर सुरेश की हत्या के बाद हुई पिछली दुश्मनी को हत्या का कारण बताया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि पूरी जांच के बाद ही सही कारण का पता चल पाएगा।

Read More कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश असफल, 2 आतंकवादी ढेर 

इससे पहले पोस्टमार्टम के बाद आर्मस्ट्रांग का शव कल रात उनके परिवार को सौंप दिया गया था और उसे उनके अयनवरम स्थित आवास पर ले जाया गया जहां से उसे आज सुबह पेरम्बूर स्थित निजी स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया। राजनीतिक दलों के नेताओं सहित बड़ी संख्या में लोगों ने आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी। 

Read More जे पी नड्डा का जयपुर दौरा स्थगित, अब वीसी से ही पार्टी नेताओं से करेंगे संवाद

इस बीच आर्मस्ट्रांग की पत्नी पोरकोडी ने मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर पार्थिव शरीर को पेरम्बूर स्थित बसपा पार्टी कार्यालय में दफनाने की अनुमति मांगी है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश आर. महादेवन के समक्ष तत्काल उल्लेख के रूप में प्रस्तुत याचिका को स्वीकार करते हुए मामले की आज सुनवाई होगी। न्यायालय के आदेश के आधार पर कड़ी सुरक्षा के बीच आर्मस्ट्रांग का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Read More उपचुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव, सक्रिय पदाधिकारियों को दिया जाएगा मौका

Post Comment

Comment List

Latest News