असर खबर का - स्कूल में आठ दिन से बंद पडा नलकूप आखिरकार हुआ शुरू

स्कूल स्टाफ और बच्चों को पानी मिलने से आया सुकून

असर खबर का - स्कूल में आठ दिन से बंद पडा नलकूप आखिरकार हुआ शुरू

दैनिक नवज्योति की खबर के बाद नलकूप ठीक करवाया।

भण्डेड़ा। क्षेत्र में रामगंज गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के परिसर में लगा नलकूप आठ रोज से बंद था। शाला परिवार की इस समस्या को दैनिक नवज्योति ने  गंभीरता से लेते हुए मंगलवार के अंक में स्कूल में आठ रोज से नलकूप बंद, नौनिहाल सड़क पार कर ला रहे पानी ...के शीर्षक से खबर प्रकाशित करके शाला की मुख्य समस्या को उजागर करके जिम्मेदारों को अवगत कराया गया था। जिस पर संवेदक ने आनन-फानन में मंगलवार को नलकूप की नई मोटर डालकर सुचारू किया गया है। अब शाला परिवार को पानी की किल्लत से राहत मिलेगी। शाला परिवार ने कहा धन्यवाद दैनिक नवज्योति आज से हमे पीने का पानी परिसर में ही सुगमतापूर्वक उपलब्ध होगा। जानकारी के अनुसार रामगंज के सरकारी स्कूल में एक जुलाई से ही परिसर में लगा नलकूप बंद था। इसको चालू करवाने के लिए शाला परिवार ने काफी भागादौड़ी की। अपनी इस कठिन समस्या से संबंधित संवेदक को अवगत कराया गया था, पर जिम्मेदार समस्या को नजरअंदाज करते हुए। अलग-अलग बहाना बनाकर टालमटोल कर रहा था। स्कूल के नौनिहाल पानी के लिए मुख्य सड़क क्रॉसिंग करके खतरे से आवाजाही कर अपनी पानी की प्यास बुझाते थे। इस समस्या की जानकारी जब नवज्योति संवाददाता को मिली, तो टीम ने मोके पर पहुंचकर स्कूल की समस्या अलग-अलग छात्र-छात्राएं, पोषाहारकर्मी, शालाध्यापकों से समस्या की जानकारी जुटाई। शाला परिसर में लगा नलकूप बंद व टंकी सुखी पड़ी नजर आई। प्यास बुझाने के लिए स्कूली बच्चे सड़क क्रॉसिंग करते हुए नजर आए। शाला की समस्या को मोके पर देखा व अभिभावकों से भी बात की। यह समस्या गंभीरतापूर्वक होने से इस संबंध में दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित करके उजागर किया गया तो संबंधित विभाग के जिम्मेदार हरकत में आए। मंगलवार सुबह को मौके पर पहुंचकर बंद पडे नलकूप की मोटर को शुरू करवाया। 

दैनिक नवज्योति को मिली प्रशंसा
मौके पर परिसर का बंद नलकूप शुरू होते ही नौनिहाल विद्यार्थियों में खुशी झलकती नजर आई।  शाला प्रधानाध्यापक विनोद कुमार नागर सहित परिवार ने दैनिक नवज्योति सहित टीम को बधाइया दी। धन्यवाद टीम जिसके माध्यम से पीने के पानी की जद्दोजहद खत्म हुई है। आठ दिन संघर्ष के बाद, अब स्कूली बच्चों को अपने परिसर में ही पानी उपलब्ध हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी