असर खबर का - स्कूल में आठ दिन से बंद पडा नलकूप आखिरकार हुआ शुरू

स्कूल स्टाफ और बच्चों को पानी मिलने से आया सुकून

असर खबर का - स्कूल में आठ दिन से बंद पडा नलकूप आखिरकार हुआ शुरू

दैनिक नवज्योति की खबर के बाद नलकूप ठीक करवाया।

भण्डेड़ा। क्षेत्र में रामगंज गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के परिसर में लगा नलकूप आठ रोज से बंद था। शाला परिवार की इस समस्या को दैनिक नवज्योति ने  गंभीरता से लेते हुए मंगलवार के अंक में स्कूल में आठ रोज से नलकूप बंद, नौनिहाल सड़क पार कर ला रहे पानी ...के शीर्षक से खबर प्रकाशित करके शाला की मुख्य समस्या को उजागर करके जिम्मेदारों को अवगत कराया गया था। जिस पर संवेदक ने आनन-फानन में मंगलवार को नलकूप की नई मोटर डालकर सुचारू किया गया है। अब शाला परिवार को पानी की किल्लत से राहत मिलेगी। शाला परिवार ने कहा धन्यवाद दैनिक नवज्योति आज से हमे पीने का पानी परिसर में ही सुगमतापूर्वक उपलब्ध होगा। जानकारी के अनुसार रामगंज के सरकारी स्कूल में एक जुलाई से ही परिसर में लगा नलकूप बंद था। इसको चालू करवाने के लिए शाला परिवार ने काफी भागादौड़ी की। अपनी इस कठिन समस्या से संबंधित संवेदक को अवगत कराया गया था, पर जिम्मेदार समस्या को नजरअंदाज करते हुए। अलग-अलग बहाना बनाकर टालमटोल कर रहा था। स्कूल के नौनिहाल पानी के लिए मुख्य सड़क क्रॉसिंग करके खतरे से आवाजाही कर अपनी पानी की प्यास बुझाते थे। इस समस्या की जानकारी जब नवज्योति संवाददाता को मिली, तो टीम ने मोके पर पहुंचकर स्कूल की समस्या अलग-अलग छात्र-छात्राएं, पोषाहारकर्मी, शालाध्यापकों से समस्या की जानकारी जुटाई। शाला परिसर में लगा नलकूप बंद व टंकी सुखी पड़ी नजर आई। प्यास बुझाने के लिए स्कूली बच्चे सड़क क्रॉसिंग करते हुए नजर आए। शाला की समस्या को मोके पर देखा व अभिभावकों से भी बात की। यह समस्या गंभीरतापूर्वक होने से इस संबंध में दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित करके उजागर किया गया तो संबंधित विभाग के जिम्मेदार हरकत में आए। मंगलवार सुबह को मौके पर पहुंचकर बंद पडे नलकूप की मोटर को शुरू करवाया। 

दैनिक नवज्योति को मिली प्रशंसा
मौके पर परिसर का बंद नलकूप शुरू होते ही नौनिहाल विद्यार्थियों में खुशी झलकती नजर आई।  शाला प्रधानाध्यापक विनोद कुमार नागर सहित परिवार ने दैनिक नवज्योति सहित टीम को बधाइया दी। धन्यवाद टीम जिसके माध्यम से पीने के पानी की जद्दोजहद खत्म हुई है। आठ दिन संघर्ष के बाद, अब स्कूली बच्चों को अपने परिसर में ही पानी उपलब्ध हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत
केंद्र सरकार से हमारा अनुरोध है कि आतंकवाद की समाप्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए। आतंकवाद से लड़ाई में पूरा...
पुलिस थाना महेश नगर जयपुर दक्षिण की बड़ी कार्रवाई, मोबाईल चोरी करने वाली खट-खट गैंग का पर्दाफाश
मणिपुर-त्रिपुरा में हिंसा की घटनाएं प्रायोजित : कांग्रेस
ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर के तहत विशेष प्रदर्शनी का आयोजन, स्टूडेंट्स ने भीलवाड़ा शाहपुरा की फड़ को प्रदर्शित
RU के छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन
Stock Market Update : शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 51.69 अंक उछला
मुख्यमंत्री के पिता चोटिल, बाथरूम में फिसलकर गिरे, जयपुर किया सकता है रैफर