दक्षिण कोरिया में बारिश के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान, 3 लोगों की मौत

एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया

दक्षिण कोरिया में बारिश के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान, 3 लोगों की मौत

तड़के करीब 3:57 बजे दक्षिण चुंगचियोंग प्रांत के सेओचेन काउंटी में भूस्खलन के कारण ढहे एक घर के अंदर से एक व्यक्ति मृत पाया गया।      

सियोल। दक्षिण कोरिया के दक्षिणी क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा के कारण 3 लोगों की मौत हो गयी और कई जगहों पर बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि तड़के करीब 3 बजे से जारी भारी बारिश के कारण दक्षिण चुंगचियोंग प्रांत के नॉनसन शहर में स्टूडियो अपार्टमेंट बिल्डिंग की जलमग्न लिफ्ट से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। तड़के करीब 3:57 बजे दक्षिण चुंगचियोंग प्रांत के सेओचेन काउंटी में भूस्खलन के कारण ढहे एक घर के अंदर से एक व्यक्ति मृत पाया गया।      

 इसके अलावा उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत के डेगू शहर में एक और व्यक्ति मृत पाया गया। आशंका जतायी गयी है कि वह व्यक्ति उफनती नदी में बह गया होगा। उत्तरी चुंगचेओंग प्रांत में एक व्यक्ति के लापता होने की सूचना मिलने के कारण मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। सेओचियन काउंटी में करीब एक घंटे तक 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई, जो आज तड़के करीब 03:16 बजे तक जारी रही। दक्षिण चुंगचियोंग और उत्तरी जिओला प्रांतों में देर रात से तड़के पांच बजे के बीच 118.5 मिमी से 255.0 मिमी तक वर्षा हुई। भारी बारिश के कारण 3,072 लोगों को निकाला गया, इनमें से 1,404 लोगों को घर वापस जाने की अनुमति दी गये।

Tags: killed

Post Comment

Comment List

Latest News