NEET Paper Leak SC Hearing : नीट का पूरा रिजल्ट ऑनलाइन डालें, 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक जारी करना होगा सेंटरवाइज परिणाम

मामले पर अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी

NEET Paper Leak SC Hearing : नीट का पूरा रिजल्ट ऑनलाइन डालें, 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक जारी करना होगा सेंटरवाइज परिणाम

सुप्रीम कोर्ट ने रि-एग्जाम की याचिका पर सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता से कहा कि पहले ये साबित कीजिए कि पेपर में गड़बड़ी बड़े स्तर पर हुई है हम तभी रि-एग्जाम के आदेश देंगे। 

नई दिल्ली। नीट पेपर लीक में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने रि-एग्जाम की याचिका पर सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता से कहा कि पहले ये साबित कीजिए कि पेपर में गड़बड़ी बड़े स्तर पर हुई है हम तभी रि-एग्जाम के आदेश देंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश देते हुए कहा कि रिजल्ट का पूरा डाटा ऑनलाइन डाला जाए। इसके लिए 20 जुलाई दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया है। इसके साथ कोर्ट ने कहा कि छात्रों की पहचान उजागर नहीं की जाए। पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाए। नतीजे में परीक्षा केंद्र की पूरी जानकारी, केंद्र संख्या सार्वजनिक की जाए। मामले में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।  

सुप्रीम कोर्ट ने अलग-अलग 40 से अधिक याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे. बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की बैंच सुनवाई कर रही है। 

गौरतलब है कि एनटीए द्वारा मेडिकल की यूजी में पढ़ाई में प्रवेश के लिए 5 मई को एग्जाम करवाया था जिसके नतीजे 4 जून को लोकसभा चुनावों के साथ आए थे। 

Read More बीसलपुर बांध का जलस्तर 315 के पार, जल्द छलकने की उम्मीद

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश