गड्ढे वाली आधा किमी डगर पर मुश्किल हुआ सफर

देई-बांसी मुख्य मार्ग का मामला

गड्ढे वाली आधा किमी डगर पर मुश्किल हुआ सफर

विद्यार्थी सहित हजारों राहगीर है परेशान।

भण्डेड़ा। क्षेत्र के बांसी से देई मार्ग पर आबादी के निकट  आधा किमी मुख्य सड़क पर गहरे गड्ढों में तब्दील होने से आमजन के लिए आफत बनी हुई है। मुख्य सड़क होने से यहां से आवाजाही वाले हजारों राहगीर भी परेशान है। पर संबंधित सार्वजनिक निर्माण विभाग के जिम्मेदार राहगीरों का दर्द नहीं समझ रहे है। जानकारी के अनुसार बांसी से देई आवाजाही की सार्वजनिक निर्माण विभाग की मुख्य सड़क है। जो कुछ समय पहले ही बनाई गई थी। जिसमें जहां आवश्यकता सीसी सड़क की थी, वहां पर डामरीकृत सड़क बनाई गई थी। जो इस समय आधा किमी तक सड़क पर गहरे गड्ढे बने हुए है। जिसमें बरसाती पानी भरा रहने से यहां से गुजरने वाले दोपहिया वाहन चालक संतुलन बिगड़ने पर उन गड्ढों में गिरकर चोटिल तक हो जाते है। पर जिम्मेदारों ने निर्माण के दौरान यहां ध्यान नहीं दिया है। जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस सड़क पर भैरव बाबा के पास के नाले से कॉलोनी तक सीसी सड़क बनती तो यह सड़क बरसाती पानी व आबादी के मकानों के व्यर्थ पानी से खराब नही होती। मगर संबंधित विभाग के जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान नही दिया। विभाग ने डामरीकृत सड़क बना दी। जिस पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बन चूके है। बरसात होते ही इन गड्ढों में पानी भर जाता है। यहां से आवाजाही वाले राहगीर सहित दोपहिया वाहन चालक गड्ढोंं में गिरने से चोटिल हो रहे है।

स्कूलों में आवाजाही विद्यार्थियों को भी परेशानी 
यहाँ पर गांव से कॉलोनी के विद्यालय में आते-जाते विद्यार्थियों को भी यही से होकर गुजरना पड़ता है। जो यहां से वाहनों के गुजरते समय गंदे कीचड़ के छींटे लगने से उनकी यूनिफॉर्म गंदी हो जाती है। इस स्थिति में विद्यालय जाते समय इस तरह हाल होने पर घर आना पड़ता है। कॉलोनी से गांव की प्राइवेट स्कूलों में आवाजाही वाले छात्र-छात्राओं को भी इस समस्या का सामना करना पड़ता है। एक बार बरसात होते ही बहुत दिनों तक समस्या जस की तस बनी रहती है। इस रुट पर बांसी सीएचसी, निजी स्कूल, सरकारी विद्यालय सहित ग्रामीण अंचलों के लिए कई लोगों की आवाजाही होती है।

आमजनों का यह है दर्द
गांव के युवा का कहना है कि विभाग द्वारा सड़क बनाई। उस समय यहां के हालातों को नजरअंदाज किया गया है। जो अभी यहां पर राहगीरों के सामने परेशानी बन गई। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा नाले से कॉलोनी तक सीसी सड़क का निर्माण करवाया जाता तो इस मार्ग का यह हाल नही होता। 
- अवधेश कुमार जैन, युवा बांसी 

सार्वजनिक निर्माण विभाग ने जो पुलिया से कॉलोनी तक डामरीकृत सड़क बनाई है। वह सही नहीं किया, यहां पर इस नाले की पुल से कॉलोनी तक सीसी सड़क बनानी चाहिए थी, जो पानी से खराब नही होती।  यह सड़क पर पानी रूकने से यहां से आवागमन करनवाले वाहनों से सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे बन गए है। विभाग को आमजन की इस समस्या को गंभीरतापूर्वक लेना चाहिए।
- पारस कुमार गंगवाल,क्षेत्रवासी

Read More टाइगर के बराबर प्रोटेक्शन का अधिकार फिर भी बेकद्री का शिकार

संबंधित विभागीय उच्चाधिकारियों ने इस मार्ग की मुख्य समस्या पर गहन विचार कर समस्या का समाधान करना जरूरी है। यहां से गुजरते समय सबसे अधिक समस्या स्कूली विद्यार्थियों को आती है। 
- ओमप्रकाश जैन, पूर्व सरपंच बांसी

Read More युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित

इनका कहना है 
अभी यह सड़क डीएलपी समयावधि में चल रही है। ठेकेदार को पत्र भी लिखा गया है। जल्द ही इसकी मरम्मत करवा दी जाएगी।
- शिव कुमार मीणा, जेईएन, सार्वजनिक निर्माण विभाग नैनवां-देई 

Read More तीन दिवसीय त्रिनेत्र गणेश जी मेले का हुआ शुभारंभ

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश