हैड कांस्टेबल आत्महत्या मामले की जांच एसआईटी करेगी, एसआई सस्पेंड

एसीपी एडीसीपी, एपीओ, सात मांगों पर बनी सहमति 

हैड कांस्टेबल आत्महत्या मामले की जांच एसआईटी करेगी, एसआई सस्पेंड

महानिदेशक पुलिस यूआर साहू ने हैड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा आत्महत्या प्रकरण में एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया।

जयपुर। भांकरोटा थाने में तैनात हैड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा के आत्महत्या मामले में मंगलवार को एसीएस गृह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की हुई बैठक में परिजनों की सात मांगों पर सहमति बन गई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार के लिए रवाना कर दिया गया। मामले की जांच एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के नेतृत्व में गठित एसआईटी करेगी। उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि बाबूलाल बैरवा हेड कांस्टेबल का आत्महत्या प्रकरण एक अत्यंत दुखद घटना है। इस प्रकरण की तुरंत जांच के लिए एसआईटी गठित कर शीघ्र कार्रवाई होगी। उप मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। इस प्रकरण में विधायक लालाराम, राम अवतार, राधेश्याम, विक्रम बंशीवाल और जयपुर पुलिस आयुक्त बाबूलाल के परिजनों के साथ वार्ता की है। इस प्रकरण में राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारियों अनिल शर्मा एवं जगदीश व्यास को एपीओ किया गया है तथा उप निरीक्षक आशुतोष सिंह को निलंबित किया गया है। बाबूलाल के अंतिम संस्कार में बीजू जॉर्ज जोसफ भी पहुंचे। 

इन मांगों पर बनी सहमति

  • प्रकरण के अनुसंधान के लिए एक एसआईटी टीम एडीजी क्राइम दिनेश के नेतृत्व में होगी।
  • पुलिस विभाग की तरफ  से स्वैच्छिक आर्थिक सहयोग की प्रक्रिया आज ही शुरू कर दी जाएगी। एक माह के अन्दर अन्दर पूर्ण कर ली जाएगी।
  • बाबूलाल बैरवा के सेवा परिलाभ जो लगभग 55 लाख रुपए है, पेंशन आदि की कार्रवाई तुरंत शुरू होगी।
  • बाबूलाल बैरवा के बेटे तनुज गोठवाल को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी।
  • बाबूलाल बैरवा की बेटी को जयपुर में ही संविदा पर शीघ्र ही नियुक्ति दी जाएगी।
  • बाबूलाल बैरवा की बेटी साक्षी गोठवाल (23) को पुलिस परिवार के द्वारा गोद लिया जाएगा। इनकी शिक्षा से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी पुलिस विभाग निभाएगा। 

डीजीपी ने गठित की एसआईटी
महानिदेशक पुलिस यूआर साहू ने हैड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा आत्महत्या प्रकरण में एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया। एसआईटीमें आईजी प्रफुल्ल कुमार, एसपी प्रहलाद कृष्णिया, एएसपी सोहेल राजा, एएसपी सीमा भारती, डिप्टी एसपी अशोक कुमार, पुलिस निरीक्षक पुरुषोत्तम महरिया और एसआई विनोद मीणा को शामिल किया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News