एलन कोचिंग के छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

अप्रेल से अब तक एलन के आठ कोचिंग विद्यार्थियों की हो चुकी मौत

एलन कोचिंग के छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या

सात दिन पहले ही आया था कोटा और पूर्व में भी एलन से कर चुका था नीट की तैयारी ।

कोटा। कोचिंग नगरी में कोचिंग छात्रों की आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अप्रैल 2024 से अब तक  एलन कोचिंग के आठ  विद्यार्थियों की मौत हो चुकी है। इनमें से सात ने खुदकुशी कर ली जब कि एक स्टूडेंट की मौत से अब तक पर्दा नहीं उठा है। बुधवार रात को भी जवाहर नगर थाना क्षेत्र में  एलन कोचिंग के छात्र परशुराम पुत्र खचेरमल निवासी मानपुर बरसाना जिला मथुरा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।  पुलिस ने छात्र को फंदे से उतार कर एमबीएस पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  गुरुवार को छात्र के पिता  के कोटा आने के बाद  पोस्टमार्टम करवाकर शव उन्हें उन्हें सौंप दिया। परशुराम ने  छात्र सात दिन पहले ही एलन कोचिंग इंस्ट्टीयूट में एडमिशन लिया था । वह  नीट की तैयारी कर रहा था। इससे पूर्व  वह  वर्ष 2022 में भी एलन कोचिंग से नीट की तैयारी कर चुका था।  पुलिस निरीक्षक हरिनारायण शर्मा ने बताया कि रात करीब 12 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी । सूचना पर डिप्टी एसपी राजेश टेलर तथा वह स्वयं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे और कोचिंग छात्र को फंदे से नीचे उतार कर एमबीएस लेकर गए थे।  इसके बाद उसके पिता को  रात को साढ़े 12 बजे सूचना दी गई । 
  
समझाया था चिंता मत करो
पिता खचेरमल ने बताया किउनका पुत्र  वर्ष 2022-23  में भी कोटा में रह कर ही एलन से नीट की तैयारी कर चÞुका था। 28 अगस्त 2024 को फिर से एलन में नीट के लिए एडमिशन करवाया था। मुझे क्या पता था कि उसका पुत्र सुसाइड कर लेगा, ऐसा पता होता तो उसे कभी कोटा नहीं भेजता। 

 एलन संस्थान के निदेशकों ने नहीं ली सुध 
 पिता से रोते बिलखते बताया कि उनके पुत्र ने रात को ही सुसाइड किया था, इसके बाद वह कोटा अपने परिजन के साथ आए, लेकिन कोचिंग के किसी कर्मचारी तथा निदेशकों ने कोई सुध नहीं ली है । अपने पुत्र के एडमिशन के समय एक लाख बीस हजार रुपए तथा मकान किराया सहित खाने पीने के रुपए दे चुका हूं। 

फिर मौन रहा संस्थान
 इस मामले में एलन कोचिंग संस्थान के निदेशक गोविंद माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी तथा नितेश शर्मा को फोन लगाकर उनका पक्ष जानने की कोशिश की। उन्हें साधारण मैसेज के साथ वाट्सअप मैसेज भी किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 
 

Post Comment

Comment List

Latest News