Allen Coaching के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सात दिन पहले ही आया था कोटा

पूर्व में भी एलन से कर चुका था नीट की तैयारी

Allen Coaching के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सात दिन पहले ही आया था कोटा

अप्रेल से अब तक एलन के आठ कोचिंग विद्यार्थियों की हो चुकी मौत

कोटा। कोचिंग नगरी में कोचिंग छात्रों की आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अप्रैल 2024 से अब तक एलन कोचिंग के आठ  विद्यार्थियों की मौत हो चुकी है। इनमें से सात ने खुदकुशी कर ली जब कि एक स्टूडेंट की मौत से अब तक पर्दा नहीं उठा है। जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एलन कोचिंग के छात्र परशुराम पुत्र खचेरमल निवासी मानपुर बरसाना जिला मथुरा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने छात्र को एमबीएस पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  गुरुवार को छात्र के पिता के कोटा आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। परशुराम ने सात दिन पहले ही एलन कोचिंग इंस्ट्टीयूट में एडमिशन लिया था। वह नीट की तैयारी कर रहा था। इससे पूर्व वह वर्ष 2022 में भी एलन कोचिंग से नीट की तैयारी कर चुका था।

पुलिस निरीक्षक हरिनारायण शर्मा ने बताया कि रात करीब 12 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी। सूचना पर डिप्टी एसपी राजेश टेलर तथा वह स्वयं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे और कोचिंग छात्र को फंदे से नीचे उतार कर एमबीएस लेकर गए थे। उसके पिता को  रात को साढ़े 12 बजे सूचना दी गई। 

ऐसा पता होता तो उसे कभी कोटा नहीं भेजता
पिता खचेरमल ने बताया कि उनका पुत्र  वर्ष 2022-23 में भी कोटा में रह कर ही एलन से नीट की तैयारी कर चुका था। 28 अगस्त 2024 को फिर से एलन में नीट के लिए एडमिशन करवाया था। मुझे क्या पता था कि उसका पुत्र सुसाइड कर लेगा, ऐसा पता होता तो उसे कभी कोटा नहीं भेजता। 

Read More ड्रेनेज सिस्टम फेल, खाली प्लॉट व बस्तियों में भरा पानी

एलन संस्थान के निदेशकों ने नहीं ली सुध 
पिता से रोते बिलखते बताया कि उनके पुत्र ने रात को ही सुसाइड किया था, इसके बाद वह कोटा अपने परिजन के साथ आए, लेकिन कोचिंग के किसी कर्मचारी तथा निदेशकों ने कोई सुध नहीं ली है। अपने पुत्र के एडमिशन के समय एक लाख बीस हजार रुपए तथा मकान किराया सहित खाने पीने के रुपए दे चुका हूं। 

Read More बांसी सीएचसी पर डॉक्टर नदारद, कैसे मिलेगा मरीजों को उपचार?

फिर मौन रहा संस्थान
मामले में एलन कोचिंग संस्थान के निदेशक गोविंद माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी तथा नितेश शर्मा को फोन लगाकर उनका पक्ष जानने की कोशिश की। उन्हें साधारण मैसेज के साथ वाट्सअप मैसेज भी किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 

Read More टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट शुरू, उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई ने किया उद्घाटन

Post Comment

Comment List

Latest News