नाहरगढ़ पहाड़ी से लापता दो सगे भाइयों में से छोटे का मिला शव, बड़े के लिए देर रात तक तलाश

पुलिस की निष्क्रियता को लेकर उग्र भीड़ ने थाने के बाहर टायर जलाकर किया प्रदर्शन

नाहरगढ़ पहाड़ी से लापता दो सगे भाइयों में से छोटे का मिला शव, बड़े के लिए देर रात तक तलाश

बड़े बेटे राहुल की तलाश के लिए चरण मंदिर के पीछे के जंगलों में सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय लोगों की सहायता से सर्च किया जा रहा है।

जयपुर। शास्त्री नगर थाना इलाके से लापता हुए दो सगे भाइयों में से रविवार को छोटे भाई आशीष शर्मा का झाड़ियों में शव मिलने से कोहराम मच गया जबकि उसके बड़े भाई राहुल शर्मा को प्रशासन सोमवार देर शाम तक भी नहीं तलाश पाया।

परिजन समेत स्थानीय निवासी थाने के बाहर पुलिस की कार्यशैली से नाराज होकर प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे। दिनभर पुलिस अधिकारियों की लोगों को समझाइश जारी रही। नाहरगढ़ की पहाड़ियों पर एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस की टीमों ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन जारी रखा। एडीसीपी बजरंग सिंह शेखावत के अनुसार जांच में सामने आया कि आशीष एक चढ़ाई से 50 फीट नीचे गिर गया था, जिससे उसको अंदरूनी चोट आई और उसकी मौत हो गई।

हालांकि पूरा खुलासा पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकेगा। बड़े बेटे राहुल की तलाश के लिए चरण मंदिर के पीछे के जंगलों में सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय लोगों की सहायता से सर्च किया जा रहा है। देर रात तक उसका पता नहीं चल सका है। आशीष के शव को सवाई मानसिंह अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया है। 

लोगों ने किया प्रदर्शन
आशीष का शव मिलने के बाद बड़ी संख्या में भीड़ शास्त्री नगर थाने के बाहर जमा हो गई और सड़क जाम कर दी। लोगों ने मांग की कि पहले लापता राहुल का पता लगाएं और समय पर कार्रवाई नहीं करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें। मृतक परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलवाई जाए। पीड़ित के मामा मोहन शर्मा ने कहा कि हम रविवार को शास्त्री नगर थाने गए थे लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हमें फटकार लगाई और तुरंत वहां से चले जाने को कहा। पुलिस ने कहा कि थाना इलाका ब्रह्मपुरी लगता है वहां जाकर बताओ। 

Read More ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी पर लगाया निजता के हनन का आरोप

माता-पिता की आंखों से नहीं रुक रहे आंसू
आशीष और राहुल के पिता सुरेश शर्मा ने बताया कि जीवन में अब कुछ नहीं बचा, सब खत्म हो गया। राहुल ने एम कॉम कर ली थी और आशीष की एम कॉम में द्वितीय वर्ष थी। दोनों ही एक निजी कम्पनी में नौकरी करते थे। सुरेश की आंखों से आंसू रुक नहीं रहे थे और दोनों की मां बार-बार बेहोश होकर अपने दोनों बच्चों के नाम पुकार रही थीं। 
ऐसे लापता हो गए दोनों
सुरेश ने बताया कि वे दोनों पहली बार चरण मंदिर दर्शन करने के लिए गए थे। सुबह करीब साढ़े छह बजे दोनों निकल गए। करीब साढ़े 12 बजे मैंने फोन किया तो आशीष ने कहा कि हम वापस लौट रहे हैं। इस दौरान राहुल का मोबाइल बंद था। करीब दस मिनट उनकी मां ने आशीष को फोन कर पूछा तो कहा कि मैं अकेला रह गया हूं, राहुल भैया से बिछुड़ गया हूं। इस पर मां ने कहा कि वहीं बैठ जाओ मैं किसी को भेज रही हूं। यहां से जब हम गए तो दोनों ही नहीं मिले। शाम करीब चार बजे तब पहाड़ियों में तलाशा लेकिन एक का भी पता नहीं चल सका। इसके बाद थाने आकर जानकारी दी तो वहां भी सुनवाई नहीं हुई। 

Read More एमएनआईटी से मादा लेपर्ड को किया रेस्क्यू, नाहरगढ़ छोड़ा

कोई चोट का निशान नहीं मिला
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों का तलाशने के लिए टीमें भट्टा बस्ती की तरफ  के जंगल में चढ़ी। टीम को आशीष का शव झाड़ियों में लगभग 1.5 किलोमीटर अंदर मिला जबकि राहुल का सुराग नहीं लगा। पिता सुरेश पाराशर शास्त्री नगर में ही कांजी बड़े की दुकान चलाते हैं। 

Read More पीएम आवास योजना : हर ग्राम पंचायत में लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराएगी सरकार

शास्त्री नगर घटना में जिलाध्यक्ष तिवाड़ी देर रात तक मौके पर डटे
शास्त्रीनगर थाने में दो युवकों में से एक युवक के अब भी लापता की घटना में जयपुर शहर कांग्रेस अध्यक्ष आरआर तिवाड़ी भी शास्त्रीनगर थाने पहुंचे। तिवाड़ी ने थाने पर प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन करते हुए जिला कलक्टर और पुलिस कमिश्नर से त्वरित कार्रवाई की मांग की। दूसरे युवक के नहीं मिलने पर तिवाड़ी देर रात तक परिवारजनों के साथ ही मौजूद रहे। 

Post Comment

Comment List

Latest News