मोरेल बांध में पानी की आवक बढ़ने से चादर बढ़कर एक फीट हुई 

मोरेल बांध में पानी की आवक बढ़ने से चादर बढ़कर एक फीट हुई 

एशिया के सबसे बड़े कच्चे बांधों में शामिल लालसोट के मोरेल बांध में बारिश के पानी की आवक बढ़ने से 8 इंच चल रही चादर शुक्रवार को एक फिट पर पहुंच गई।

दौसा। एशिया के सबसे बड़े कच्चे बांधों में शामिल लालसोट के मोरेल बांध में बारिश के पानी की आवक बढ़ने से 8 इंच चल रही चादर शुक्रवार को एक फिट पर पहुंच गई। बांध की वेस्टवेयर पर एक फीट चादर चलने की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव से काफी संख्या में लोग बांध पर पानी का नजारा देखने पहुंच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लालसोट के मोरेल बांध वर्ष 2019 में चादर चली थी इसके 5 वर्ष बाद अब फिर बांंध लबालब भरने के साथ वेस्टवेयर में चादर चल रही है। जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता चेतराम मीणा ने बताया कि जयपुर एवं चाकसू क्षेत्र में गत दिवस हुई तेज बारिश का पानी मोरेल नदी से होते हुए बांध पर पहुंच रहा है जिससे वेस्ट वेयर में भी पानी का स्तर बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि कोथून रोड स्थित मोरल नदी में भी पानी का जल स्तर बढ़ने के साथ ही अब 2 फीट वेग से नदी में पानी आ रहा है। शुक्रवार की शाम भी लालसोट कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। इस दौरान आसमान में काले बादल छाए रहे एवं दिन में अंधेरा बना रहा। समाचार लिखे जाने तक बारिश का दौर जारी था।

Post Comment

Comment List

Latest News