बारिश से पानी में डूबी कॉलोनियां, सड़कों पर सैलाब

खींचकर निकालना पड़ा

बारिश से पानी में डूबी कॉलोनियां, सड़कों पर सैलाब

सबसे अधिक परेशानी दुपहिया वाहन चालकों को हुई, जब सड़कों पर पानी भरने से उनके वाहन बंद हो गए और उन्हें खींचकर निकालना पड़ा। 

जयपुर। शहर में बारिश का दौर थम नहीं रहा है। विभिन्न इलाकों में हुई बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। सड़कों पर पानी भरने से जगह जगह यातायात जाम हुआ और लोगों को घंटों फंसे रहना पड़ा। प्रदेश में सक्रिय मानसून का असर राजधानी में देखने को मिल रहा है। वैशाली नगर, सीकर रोड, झोंटवाड़ा, निवारू रोड, मानसरोवर, मालवीय नगर, प्रताप नगर सहित विभिन्न इलाकों में बारिश के चलते सड़कों पर दो-तीन फीट तक पानी भर गया। सबसे अधिक परेशानी निचले इलाकों में होती है, जहां बारिश का पानी जमा हो जाता है। बारिश के चलते अजमेर दिल्ली एक्सपे्रस हाईवे अंडरपास में पानी भरने से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी। सबसे अधिक परेशानी दुपहिया वाहन चालकों को हुई, जब सड़कों पर पानी भरने से उनके वाहन बंद हो गए और उन्हें खींचकर निकालना पड़ा। 

सड़कों पर पानी भरने पर वाहन चालकों को जलभराव का पता ही दुर्घटना ग्रस्त होने पर चलता है। मानसरोवर इलाके में कॉलोनियां जलमग्न हो गईं। इससे स्कूली बच्चों के वाहन भी पानी में फंस गए। इसके साथ ही सीवर की लाइनों से भी पानी बाहर निकलने से गंदा पानी कॉलोनियों में फैल गया। गांधी पथ वैशाली नगर में सडकें जलमग्न होने से आमजन जीवन प्रभावित रहा। झोटवाड़ा थाने के सामने सड़कें जलमग्न होने से वाहन फंस गए।

Tags: Rain

Post Comment

Comment List

Latest News

पेपरलीक पर सरकार सख्त, दो पकड़ते हैं चार और मिलते हैं : मुख्यमंत्री पेपरलीक पर सरकार सख्त, दो पकड़ते हैं चार और मिलते हैं : मुख्यमंत्री
कार्यक्रम में चिकित्सा विभाग की ओर से शुरू की गई मां वाउचर योजना के पोस्टर का विमोचन किया। इस योजना...
बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल्द होगा निर्बाध यातायात : जेडीसी
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां