फिल्म 'बोंग' का टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ प्रीमियर

फिल्म 'बोंग' का टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ प्रीमियर

एलपी ने बताया कि मणिपुर में लोकल आर्टिस्ट्स और क्रू के साथ फिल्म बनाना मुश्किल था, जिनमें से कई फिल्म मेकिंग में नए थे।

मुंबई। एक्सेल एंटरटेनमेंट, चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट, और सूटेबल पिक्चर्स की फिल्म 'बोंग' का टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुआ। लक्ष्मीप्रिया देवी (एलपी) द्वारा डायरेक्टेड फिल्म बोंग पहली बार 07 सितंबर, 2024 को 49वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में डिस्कवरी सेक्शन में दिखाई गई।

एक्सेल एंटरटेनमेंट, चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट और सूटेबल पिक्चर्स द्वारा को-प्रोड्यूस यह फिल्म टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल  में दिखाई जाने वाली मणिपुर की पहली फिक्शन फिल्म है। 5 से 15 सितंबर, 2024 तक आयोजित होने वाला यह मशहूर फेस्टिवल वर्ल्ड सिनेमा में नई टेलेंट को पेश करने पर फोकस करता है।

बोंग से पहले, सिर्फ दो मणिपुरी फिल्मों को इस फेस्टिवल में दिखाया गया था: इमागी निंगथेम और डॉक्यूमेंट्री ए क्राई इन द डार्क।  अब बोंग मणिपुर के कम-जाने जानें वाले सिनेमा की तरफ फिर से सबका ध्यान खींच रहा है।

कहानी एक छोटे लड़के के बारे में है, जो अपने परिवार को दोबारा एक साथ लाने के लिए अपने बिछड़े हुए पिता को वापस घर लाना चाहता है। फिल्म इंफाल पश्चिम के गांव खुरखुल और भारत-म्यांमार सीमा के शहर मोरेह में सेट है। ये सिर्फ परिवार की कहानी नहीं है, बल्कि मणिपुर के लोग और उनकी स्पिरिट को एक सलाम भी है।

Read More अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ ने रचाई शादी, 400 साल पुराने मंदिर में सादगी के साथ लिए 7 फेरे

लक्ष्मीप्रिया को अपनी दादी द्वारा 70 के दशक के अंत और 80 के दशक की शुरुआत में मणिपुर के कठिन समय के दौरान सुनाई गई लोक कथाओं से प्रेरणा मिली है। इस बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, मेरी पसंदीदा बचपन की याद मच्छरदानी के नीचे अपनी दादी की कहानियाँ सुनना है, जबकि बाहर गोलियों की आवा•ों सुनाई देती थीं। यह फ़ल्मि उन कहानियों को बताने का मेरा तरीका है। बोंग बनाना चुनौतीपूर्ण था।

Read More कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 की रिलीज डेट आई सामने, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज

एलपी ने बताया कि मणिपुर में लोकल आर्टिस्ट्स और क्रू के साथ फिल्म बनाना मुश्किल था, जिनमें से कई फिल्म मेकिंग में नए थे। हालांकि, लोकल कम्युनिटी के समर्थन ने इसे मुमकिन बना दिया। वह आगे कहती हैं, मैं मणिपुर में सभी कम्युनिटीज के साथ काम करने के लिए आभारी हूं।

Read More 1968 की फिल्म पड़ोसन होगी री-रिलीज, सायरा बानो ने जताई खुशी

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी