जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फार्म का किया भ्रमण 

जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फार्म का किया भ्रमण 

कृषि महाविद्यालय लालसोट में जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फॉर्म का भ्रमण किया।

दौसा। कृषि महाविद्यालय लालसोट में जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फॉर्म का भ्रमण किया। जिसमें महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रोफेसर दिनेश कुमार यादव ने कृषि महाविद्यालय में चल रही गतिविधियों एवं विकास कार्यों को विस्तार से बताया कि महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ प्रजनक बीज उत्पादन,मशरूम ईकाई, केंचुआ खाद ईकाई तथा अजोला की खेती के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि इन तकनीकों के माध्यम से खेती करने से किसानों को अतिरिक्त आय की प्राप्ति होती है तथा उच्च गुणवत्ता युक्त खाद्यान्न का उत्पादन कर सकते हैं। इस अवसर पर जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के प्रति प्रेरणादायक उद्बोधन दिया।

जिला कलेक्टर ने बताया कि कृषि ऐसा क्षेत्र है जिसमें छात्र-छात्राएं स्वयं रोजगार सृजन कर आमदनी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपके पास जमीन है तो किसान बनो, स्टार्टअप के साथ नौकरी देने वाले बनो। साथ ही जिला कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से देश की सेवा कर सकते हैं। जैसे कृषि वैज्ञानिक बनकर उन्नत बीज एवं तकनीक विकसित कर कृषि अधिकारी एवं कृषि अनुसंधान अधिकारी बनकर किसानों को उन्नत खेती के बारे में बता सकते हैं। पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने भी छात्रों को प्रेरणादायक उद्बोधन देते हुए कहा कि विद्यार्थी प्रशासनिक सेवाओं में भी अपना योगदान दे सकते हैं। जिससे किसान एवं देश इतनी अपनी अच्छी नीतियां बना सकते हैं। इस अवसर पर डॉ. बी एल जाट प्रभारी कृषि विज्ञान केंद्र दौसा ने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को महाविद्यालय भ्रमण पर आभार जताया एवं उनके सुझावों को क्रियान्वित करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर आर के मीणा, डॉ. बबीता डीगवाल, आर के मीणा, डॉ. तरुण कुमार जाटवा, डॉ. आर सी आसीवाल, डॉ. ओमप्रकाश, डॉ. जे के गुप्ता, डॉ. किरण यादव सहित सभी ए शैक्षणिक कर्मचारी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की मौत के मामले की जांच अब प्रदेश स्तरीय टीम कर रही है।
हम पाकिस्तान को गोलियों का जवाब तोप के गोले से देंगे : गृह मंत्री शाह
जयपुर पुलिस आयुक्त ने रिजर्व पुलिस लाइन से सिंधी कैंप तक श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश
भारत विकास परिषद हम्मीर शाखा ने लगाया एनीमिया जांच शिविर
जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फार्म का किया भ्रमण 
शनि भगवान का झाड़े लगने से मिलती है नकारात्मकता से मुक्ति
मेरी टिप्पणी पर भाजपा कर रही है झूठा प्रचार : राहुल गांधी