K. armstrong हत्याकांड: मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार, देसी बम की आपूर्ति करने का आरोप

पूछताछ के लिए आज ट्रांजिट रिमांड पर चेन्नई ले जाया गया

K. armstrong हत्याकांड: मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार, देसी बम की आपूर्ति करने का आरोप

आर्मस्ट्रांग की हत्या में शामिल एक मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम (33) 14 जुलाई को उत्तरी चेन्नई के माधवरम के पास पुलिस मुठभेड़ में मारा गया।

नई दिल्ली। तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग हत्याकांड के एक मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। घटना के तीन महीने से अधिक समय बाद संदिग्ध अप्पू (40) को गिरफ्तार किया गया है। उसे हत्या करने वाले गिरोह को देसी बम की आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उसे पूछताछ के लिए आज ट्रांजिट रिमांड पर चेन्नई ले जाया गया है। 

इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या 28 हो गयी है, जबकि उनमें से एक पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। गिरफ्तार किये गये लोगों में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम्, अन्ना द्रमुक, भारतीय जनता पार्टी, तमिलनाडु युवा कांग्रेस, तमिल मनीला कांग्रेस के अधिवक्ता और पदाधिकारी तथा द्रमुक पदाधिकारी का बेटा शामिल है।

गौरतलब है कि आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई की रात को उत्तरी चेन्नई के सेम्बियम में उनके पेरम्बूर स्थित घर के सामने छह लोगों के एक गिरोह ने हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि यह हत्या हिस्ट्रीशीटर अर्कोट सुरेश की हत्या का परिणाम है। बसपा सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और तमिलनाडु के विपक्षी दलों ने मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की और राज्यपाल आर एन रवि से मुलाकात करके उन्हें इस संबंध में याचिका भी दी। 

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता एवं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी तमिलनाडु सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह किया है। पुलिस ने पहले आर्मस्ट्रांग की हत्या में किसी भी राजनीतिक पहलू से इनकार किया है, लेकिन बाद की जांच के दौरान राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारियों की संलिप्तता सामने आयी है। हत्या के सिलसिले में अब तक गिरफ्तार किये गये 28 आरोपियों में से एक सुरेश का छोटा भाई पोन्नई वी बालू है, जिसे मामले में मुख्य आरोपी बताया गया है। हत्या के सिलसिले में वेल्लोर सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात हिस्ट्रीशीटर नागेंद्रन को भी गिरफ्तार किया गया। विशेष टीम ने जेल में उसे गिरफ्तारी ज्ञापन जारी किया, जहां वह एक अन्य हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।

Read More कश्मीर का चुनावी रण : हिंदू बेल्ट की सीटों का असली लड़ाई 

ज्ञातव्य है कि आर्मस्ट्रांग की हत्या में शामिल एक मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम (33) 14 जुलाई को उत्तरी चेन्नई के माधवरम के पास पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। उसे जब आर्मस्ट्रांग की हत्या में इस्तेमाल किये जाने के बाद छिपाकर रखे गये हथियारों को बरामद करने के लिए पुलिस के पास ले जाया गया, तो उसने पुलिस पर अवैध पिस्तौल से गोली चलाने के बाद भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलायी और वह मारा गया।

Read More टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में लगी आग, पूरे इलाके में फैली दहशत

Post Comment

Comment List

Latest News

हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली
बालमुकुन्दाचार्य, गोपाल शर्मा, और विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर शामिल रहे।
आधी आबादी अपना हक और हिस्सेदारी पाने के लिए इंदिरा फेलोशिप से जुड़ें: राहुल
IIFA 2024: रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार
सुरों के रंग, लता के संग' में गूंजें सदाबहार नगमे
वाहन रैली से भगवान अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत
षड्यंत्र रचकर कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार 
अग्रवाल समाज समिति ने किया विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन